चंडीगढ़ कांग्रेस ने की सर्वधर्म सभाः विभाजनकारी ताकतें देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को बिगाड़ने पर आमादा हैं- पवन बंसल

किसी भी नफरत भरे संदेश या वीडियो को फॉरवर्ड करने से बचें लोगः एचएस लक्की

CHANDIGARH, 4 AUGUST: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आज सेक्टर-35 स्थित राजीव गांधी कांग्रेस भवन में सर्वधर्म सभा का आयोजन किया, जिसमें सभी धर्मों के प्रतिनिधि शामिल हुए। इस सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने सभी समुदायों के प्रतिनिधियों से शांति और भाईचारे के साथ रहने का आह्वान किया। बंसल ने कहा कि आज विभाजनकारी ताकतें देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को बिगाड़ने पर आमादा हैं। हाल ही में मणिपुर और हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा इसके ताजा उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि सरकार निर्दोष लोगों की रक्षा करने में विफल रही है और कानून-व्यवस्था चरमरा गई है।

इस मौके पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने विभिन्न समुदायों के सभी प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए उन्हें चंडीगढ़ में एक उदाहरण स्थापित करने के लिए बधाई दी, जहां कभी कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ। उन्होंने धार्मिक नेताओं को विभाजनकारी ताकतों से सचेत रहने के लिए आगाह किया और कहा कि वर्तमान परिदृश्य में धार्मिक नेता समाज के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकते हैं, क्योंकि लोग मार्गदर्शन के लिए उनकी ओर देखते हैं।

लक्की ने चंडीगढ़वासियों से भी अपील की कि वे किसी भी नफरत भरे संदेश या वीडियो को फॉरवर्ड करने से बचें और धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा दें। इस सभा में सभी धार्मिक समुदायों के वक्ताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए और समाज में शांति तथा भाईचारे का संदेश फैलाने का वायदा किया। सर्वधर्म सभा में चंडीगढ़ के विभिन्न गुरुद्वारों, मस्जिदों, चर्चों और मंदिरों से बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया।

error: Content can\\\'t be selected!!