चंडीगढ़ कांग्रेस ने लगाई महंगाई पे चौपाल: लोग बोले- मोदी सरकार ने घरेलू बजट अस्त-व्यस्त कर दिया

मध्यम वर्ग भी अब लगातार गरीबी में डूब रहा, अगले चुनाव में विवेकपूर्ण तरीके से करें मतदान: एचएस लक्की

CHANDIGARH, 21 AUGUST: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आज ‘महंगाई पे चौपाल’ नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें धनास के कमजोर वर्गों के लिए निर्मित फ्लैटों के निवासियों ने बढ़ती कीमतों पर खुलकर अपनी नाराज़गी व्यक्त की। इस विचार-विमर्श में सैकड़ों निवासियों ने भाग लिया।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शर्मा के अनुसार चौपाल में करीब-करीब प्रत्येक व्यक्ति की राय थी कि हर जरूरी वस्तु की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि का कारण मोदी सरकार द्वारा किया जा रहा खुला भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन है। इस निक्कमी सरकार के कारण उनका घरेलू बजट बुरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुका है। इस अवसर पर बोलने वाली कई स्थानीय महिलाओं ने अपनी व्यथा सुनाई। कई ने कहा कि दूध और दूध उत्पादों की उच्च लागत के कारण उन्हें छोटे बच्चों और शिशुओं के आहार को कम करने के लिए मजबूर होना पड़ा है
कइयों को अपना घर चलाने के लिए पैसे बचाने के लिए अपने वाहन छोड़ कर वापस साइकिल पर आना पड़ा। एक महिला ने कहा कि वह अपने गांव वापस चली जाएगी, क्योंकि वह चंडीगढ़ में रहने की ऊंची लागत और रोजगार के अवसरों की कमी को वहन नहीं कर सकती है।

इस अवसर पर चण्डीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने लोगों को अगले लोकसभा चुनाव के दौरान विवेकपूर्ण तरीके से मतदान करने की सलाह दी, ताकि जो पार्टी कुशलतापूर्वक देश पर शासन कर सके और लोगों के जीवन स्तर में वृद्धि का व्यवहारिक एवं विश्वसनीय आश्वासन दे सके, उसे सत्ता सौंपी जाए। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में डॉ. मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान गरीबी में रहने वाले 23 करोड़ से अधिक लोगों का स्तर बढ़ा कर उन्हें मध्यम वर्ग में शामिल कर दिया गया था। हालांकि, यह बड़े दुख की बात है कि 2014 में मोदी सरकार के कार्यभार संभालने के बाद यह सब बदल के उल्टा हो गया है और मध्यम वर्ग भी अब लगातार गरीबी में डूब रहा है।

इस चौपाल का आयोजन पिछले नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार रहे धीरज गुप्ता ने किया था।

error: Content can\\\'t be selected!!