चंडीगढ़ कांग्रेस ने किया ‘को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटीज पे चर्चा’ का आयोजन, पवन बंसल और सुभाष चावला ने सुनी समस्याएं

CHANDIGARH: चंडीगढ़ में सोसायटियों के निवासियों को पेश आ रही समस्याओं को उजागर करने के लिए आज चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सेक्टर-49 में ‘को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटीज पे चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल व चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने सोसायटी के निवासियों को संबोधित किया और सोसायटी के निवासियों की समस्याओं को सुना।

फ्लैट्स के निवासियों ने नियमित दरों पर भूमि को लीज होल्ड से फ्रीहोल्ड में परिवर्तित करने, सोसायटी को ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट जारी करने, सोसायटी के फ्लैटों से पानी की वाणिज्यिक दर वसूलने जैसे मुद्दे उठाए। चंडीगढ़ हाउसफेड के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष दविंदर कुमार गुप्ता ने निवासियों को अवगत कराया कि प्रशासन फ्लैट मालिकों से अन अरनड इनक्रीस चार्ज कर रहा है, जबकि कुछ सोसायटियों को भूमि फ्रीहोल्ड आधार पर आवंटित की गई थी और फ्रीहोल्ड संपत्ति से अनर्जित लाभ चार्ज करने का कोई प्रावधान नहीं है।

विभिन्न कोऑपरेटिव गैर सरकारी संगठनों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया और फ्लैट मालिकों के मुद्दों को उठाया। उन्होंने बताया कि प्रशासन के अधिकारियों का तबादला 3 साल के कार्यकाल के लिए होता है, हर अधिकारी आकर अपनी मर्जी से आदेश देता है, लेकिन इसका खामियाजा फ्लैट मालिकों को भुगतना पड़ रहा है I

विभिन्न प्रबंधन समितियों ने समितियों के आंतरिक रखरखाव की समस्या को भी उठाया। उन्होंने कहा कि जब निवासी सरकार द्वारा लगाए गए एक-एक कर का भुगतान कर रहे हैं तो फ्लैट मालिकों को सुविधाएं क्यों नहीं दी जा रही हैं।
कार्यक्रम का आयोजन जागीर सिंह, मीनाक्षी चौधरी, परवीन नारंग बंटी, विपिनजोत सिंह अमन, विकास सोनी और चंडीगढ़ कांग्रेस ने किया। कांग्रेस नेताओं ने आने वाले समय में लोगों की समस्याओं को उठाने और उन्हें हल कराने का वादा किया।

error: Content can\\\'t be selected!!