संगठन की चुनौती में घिरी चंडीगढ़ कांग्रेस ने ली अपने प्रकोष्ठों की सुध: अब एससी सैल और अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को किया सक्रिय

CHANDIGARH: चंडीगढ़ में चुनावी साल में मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा के चैलेंज से ज्यादा अपने ही संगठन की चुनौतियों से जूझ रही चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने अब अपने प्रकोष्ठों की सुध लेना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में आज प्रदेश कांग्रेस ने अपने एससी सैल की मीटिंग बुलाई तो अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को भी एकजुट करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया।

एससी सैल की मीटिंग में पहुंचीं रितु चौधरी

सेक्टर-35 स्थित चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एससी सैल की मीटिंग सैल के चेयरमैन धर्मवीर की अध्यक्षता में हुई। इसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एससी सैल की कोआर्डिनेटर रितु चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं। इसके अलावा चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला, वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह बड़हेरी और अनवार उल हक भी मीटिंग में मौजूद रहे। इस दौरान रितु चौधरी व सुभाष चावला ने एससी सैल के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से सैल को और मजबूत करने तथा नगर निगम चुनाव में बहुमत से कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होकर लग जाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता एक रूपरेखा तय कर अपने-अपने क्षेत्रों में भाजपा की जनविरोधी नीतियों व पूर्व में कांग्रेस शासन की रही उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाएं। जनता के बीच अपनी सक्रियता बढ़ाएं।

प्रभारी के सामने उठा था अनुसांगिक संगठनों की उपेक्षा का मुद्दा

गौरतलब है कि कल ही चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत व सह प्रभारी हरीपाल रावत की ओर से बुलाई गई पार्टी की मीटिंग में इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन (इंटक) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुलबीर सिंह ने पार्टी में अनुसांगिक संगठनों की उपेक्षा का मुद्दा उठाया था। कुलबीर सिंह ने स्पष्ट कहा था कि पार्टी में अनुसांगिक संगठनों की हालत उन होमगार्ड्स से भी बदतर हो गई है, जिन्हें उनके काम व मेहनत के बराबर सम्मान नहीं मिलता है। इसके बाद प्रभारी हरीश रावत ने प्रदेश नेतृत्व को साफ निर्देश दिया था कि सभी को साथ लेकर चलें और पार्टी में सभी को उचित मान-सम्मान मिलना चाहिए। हरीश रावत ने ही निष्क्रिय पड़े पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को सक्रिय करने की पहल उत्तराखंड प्रकोष्ठ से की थी।

अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने भी किया कार्यक्रम, गांवों में भी पहुंची वरिष्ठ नेताओं की टीम

इसके अलावा चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आज सेक्टर-56 में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का भी एक कार्यक्रम आयोजित किया। अहमद अली की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में अल्पसंख्यक वर्ग के कांग्रेस से जुड़े तमाम लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। इस दौरान सभी ने नगर निगम चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का संकल्प लिया। इसके अलावा चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस की ओर से 4 अप्रैल को आयोजित किए जाने वाले किसान सम्मेलन की तैयारियां भी पार्टी ने तेज कर दी हैं। इसके लिए पार्टी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की एक टीम चंडीगढ़ नगर निगम क्षेत्र के गांवों में उतार दी है। इस टीम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन शर्मा, भूपिंदर सिंह बड़हेरी, शशिशंकर तिवारी, जीत सिंह, देविंदर लुबाणा, ठाकुर करतार सिंह, कुलवंत सिंह सैनी शामिल हैं। इस टीम ने आज विभिन्न गांवों में अलग-अलग मीटिंग कर ग्रामीणों को किसान सम्मेलन का न्यौता दिया।

error: Content can\\\'t be selected!!