कोरोना पर चंडीगढ़ कांग्रेस की वर्चुअल मीटिंगः लिए गए बड़े निर्णय, जानिए क्या कहा पवन बंसल व सुभाष चावला समेत तमाम पार्टी नेताओं ने

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आज एक वर्चुअल बैठक हुई, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल, चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला, नगर निगम में विपक्ष के नेता देविंदर सिंह बबला, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एचएस लक्की, वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीडी जिंदल, पवन शर्मा, भूपिंदर सिंह बड़हेरी, चमन लाल शर्मा, पार्षद गुरबख्श रावत, सतीश केँथ, रविंदर कौर गुजराल, शीला फूल सिंह, पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास, सुरिंदर सिंह, प्रवक्ता हरमेल केसरी, जिला अध्यक्ष गुरप्रीत गाबी, अजय जोशी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष लव कुमार, मनोज लुबाना, महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे, एनएसयूआई के गुरजोत संधू, रॉबी, इंटक से नसीब जाखड़ और सेवादल के अच्छे लाल, जीत सिंह, अमरजीत गुजराल आदि ने भाग लिया।

केंद्र सरकार की नालायकी से देश में बदतर हुई महामारी की स्थितिः पवन बंसल

बैठक की अध्यक्षता करते हुए चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने बैठक के एजेंडे को निर्धारित किया, जिसके बाद बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल ने कोरोना महामारी के प्रसार की रोकथाम करने में विफलता के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अक्टूबर से मार्च तक का क़ीमती समय खो दिया। देश के स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में सुधार के बजाय प्रधानमंत्री और गृह मंत्री चुनाव वाले राज्यों में रैलियों में व्यस्त थे और खुद सभी कोविड प्रोटोकॉल को धता बता रहे थे। यह केंद्र सरकार की नालायकी है, जिसके कारण आज देश में महामारी की स्थिति बदतर हो गई है।

अब राज्य सरकारों और आम लोगों पर वैक्सीन के अत्यधिक मूल्य निर्धारण का बोझ डाल रहा केंद्र

बंसल ने कहा कि जिस समय अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाने और ऑक्सीजन प्लांटो को स्थापित करने की आवश्यकता थी और जीवन रक्षक दवाओं तथा वैक्सीन को विनियमित करने के लिए आवश्यक और महत्वपूर्ण निर्यात व आयात के नियमों को रेगुलेट करने की जरूरत थी, तब भाजपा के नेता राज्यों में विरोधियों को ठीक करने में व्यस्त थे। अब केंद्र सरकार राज्य सरकारों और आम लोगों पर वैक्सीन के अत्यधिक मूल्य-निर्धारण द्वारा बोझ डाल रही है, जिसे देश के प्रत्येक नागरिक को मुफ्त में उपलब्ध कराया जाना चाहिए था।

राजनीतिक दलों को विश्वास में लिए बगैर फैसले कर रहा चंडीगढ़ प्रशासनः सुभाष चावला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने शहर में कोरोना की स्थिति के मद्देनजर फैसले लेने के लिए राजनीतिक दलों को विश्वास में न लेने के लिए चंडीगढ प्रशासन की आलोचना की। उन्होंने कहा कि प्रशासन इस मामले को लेकर उलझा हुआ लग रहा है और हर दूसरे दिन विपरीत आदेश पारित कर लोगों को भ्रमित कर रहा है। चावला ने मांग की कि प्रशासन को एक वेबसाइट स्थापित करनी चाहिए, जिस पर अस्पताल में बैड, ऑक्सीजन, दवाइयों आदि की उपलब्धता के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी अपडेट हो। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन को शहर के विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता का दैनिक बुलेटिन जारी करना चाहिए।

दवा-इंजैक्शन की कालाबाजारी पर कड़ी कार्रवाई करे प्रशासन

सुभाष चावला ने कहा कि समाज के कुछ तत्वों द्वारा जीवन रक्षक दवाओं और इंजेक्शनों की कालाबाजारी से चंडिगढ़ प्रशासन की विफलता और हॉबनिंग का पता चलता है, जिसे तुरंत जांचना चाहिए और ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कठोर आपराधिक कार्रवाई की जानी चाहिए, उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाना चाहिए। चावला ने अपने कुल फ्रंट लाइन कर्मचारियों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाने में विफलता के लिए भी चंडीगढ़ प्रशासन की आलोचना की।

25 अप्रैल को शहर में कांग्रेस का मास्क, साबुन व भोजन वितरण अभियान

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एचएस लक्की के अनुसार इस वर्चुअल मीटिंग में पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने अपने बहुमूल्य सुझाव दिए और यह तय किया गया कि 25 अप्रैल को शहर में मास्क और साबुन वितरण अभियान चलाया जाएगा। कोरोना रोगियों और आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों को नि: शुल्क भोजन वितरण किया जाएगा, जो पहले से ही कुछ कांग्रेस नेताओं द्वारा किया जा रहा है ।

कांग्रेस भवन में बनेगा हेल्प डेस्क

बैठक में यह भी तय किया गया कि जरूरतमंदों की मदद के लिए शीघ्र ही कांग्रेस भवन सेक्टर-35 में एक हेल्प डेस्क स्थापित किया जाएगा। सभी ब्लॉक अध्यक्षों और कांग्रेस नेताओं को दिशा-निर्देश दिए जाएंगे कि वे संकट के समय में स्थानीय निवासियों की भरपूर मदद करें।

डॉक्टरों, नर्सों, मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ की प्रशंसा

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह आम जनता का दबाव ही था कि प्रशासन को सप्ताहांत के लॉकडाउन के अपने फैसले को बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने चंडीगढ़ में एक कोविड उपचार केंद्र स्थापित करने के लिए सेना की पश्चिमी कमान की पेशकश का भी स्वागत किया और मेडीकल कालेज एवं अस्पताल सेक्टर-32 द्वारा मरीजों को उनके परिवार के साथ संपर्क में लाने के लिए की गई पहल की प्रशंसा की। कांग्रेस नेताओं ने इस महामारी की अवधि में दिन-रात काम करने वाले डॉक्टरों, नर्सों, मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ के प्रयासों की भी प्रशंसा की।

error: Content can\\\'t be selected!!