महावीर जयंती पर चंडीगढ़ में बूचड़खाने बंद रखने के फैसले पर जैन समाज ने मेयर का धन्यवाद किया

CHANDIGARH: जैन धर्म के चौबीसवें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी की जन्म जयंती पर 25 अप्रैल को शहर में बूचड़खाने बंद रखने के फैसले पर चंडीगढ़ व ट्राइसिटी के सकल जैन समाज ने मेयर रवीकांत शर्मा का धन्यवाद किया है।

बता दें कि जैन समाज के अग्रणी नेता व भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने महावीर जयंती के अवसर पर 25 अप्रैल को शहर में बूचड़खाने बंद रखे जाने की मांग की थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए चंडीगढ़ के मेयर रविकांत शर्मा ने 25 अप्रैल को जैन धर्म के चौबीसवें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी की जन्म जयंती पर शहर के सभी बूचड़खाने बंद रखने के आदेश दिए हैं। मेयर रविकांत शर्मा ने कहा कि भगवान महावीर स्वामी का संदेश जियो और जीने दो तथा अहिंसा परमोधर्मः आज भी सर्वमान्य है। इसी को ध्यान में रखते हुए 25 अप्रैल को शहर में बूचड़खाने बंद रखे जाने के आदेश दिए गए हैं।

चंडीगढ़ के मेयर के इस फैसले पर चंडीगढ़ व ट्राईसिटी के पूरे जैन समाज ने मेयर रविकांत शर्मा का धन्यवाद किया तथा आभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर कैलाश चंद जैन ने कहा कि मेयर के ये आदेश भगवान महावीर स्वामी के अहिंसा परमोधर्मः के संदेश को सार्थक करने में सहायक सिद्ध होंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!