चंडीगढ़ मेयर चुनाव: समझौते के निर्णय की गेंद अभी पार्टी हाईकमान के पाले में है- पवन कुमार बंसल

बोले- उम्मीद है कि कांग्रेस व आम आदमी पार्टी में बनेगी सहमति, भाजपा को देंगे मात

2024 चंडीगढ़ के लिए बदलाव का वर्ष, पहले मेयर, फिर सांसद भी बदलेंगे

Neeraj Adhikari

CHANDIGARH, 14 JANUARY: चंडीगढ़ में नए मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए सियासी सरगर्मियां ज़ोरों पर हैं। कांग्रेस के उम्मीदवार इसके लिए नॉमिनेशन भी भर चुके हैं। इस बीच आज पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने कहा कि इस चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी से समझौते के निर्णय की गेंद अभी पार्टी हाईकमान के पाले में ही है। उम्मीद है कि कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के बीच समझौते पर सहमति बनेगी और दोनों इस चुनाव में भाजपा को मत देंगी। बंसल ने कहा कि 2024 चंडीगढ़ के लिए बदलाव का वर्ष है और पहले मेयर, फिर यहां सांसद भी बदलेंगे।

पवन कुमार बंसल ने कहा है कि जिस तरह से पिछले दो-तीन दिनों में दिल्ली में इंडिया अलायंस के तहत आपसी बातचीत चल रही है, उससे समीकरण कांग्रेस व आप में सहमति के बन रहे हैं और इस सहमति के चलते ही भाजपा को इस बार मेयर के साथ-साथ लोकसभा चुनाव में भी हार ही मिलेगी। गौरतलब है कि पिछली दो बार से कांग्रेस ने मेयर चुनाव में भाग नहीं लिया था, लेकिन इस बार भाजपा, कांग्रेस व AAP तीनों ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं और आपसी सहमति बनते ही चुनावों से पहले कुछ नाम वापस लिए जाने की सम्भावना है ।

पवन कुमार बंसल ने आज एक बयान जारी कर कहा कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा ने अपने 60 सूत्रीय संकल्प पत्र के अनुसार चंडीगढ़ में कोई भी विकास कार्य नहीं किया है और उसका खामियाज़ा उसे भुगतना पड़ेगा; शहर की जनता सब जानती है और कांग्रेस शासन के समय में किए हुए विकास कार्यों के बूते शहरवासी खुद ही फैसला लेंगे कि किसको चुनना चाहिए।

पवन बंसल ने चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ने पर लगाई जा रही अटकलों को विराम देते हुए कहा कि यदि पार्टी हाई कमान उन्हें यह मौका देगी तो वह पूरी तरह से चंडीगढ़ संसदीय सीट पर चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!