चंडीगढ़ व्यापार मंडल ने बाजारों के लंबित महत्वपूर्ण मुद्दों को नगर निगम आयुक्त के समक्ष उठाया

गारबेज कलेक्शन फीस व बूथों के लिए फायर सेफ्टी एनओसी पर भी की बात

CHANDIGARH, 11 APRIL: चंडीगढ़ व्यापार मंडल की नगर निगम समन्वय समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज निगम आयुक्त आनंदिता मित्रा से मुलाकात कर उनके समक्ष चंडीगढ़ के बाजारों के लंबित महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया। इस प्रतिनिधिमंडल में चंडीगढ़ व्यापार मंडल के अध्यक्ष चरणजीव सिंह के अलावा संजीव चड्ढा, भूपिंदर नारद, आनंद सयाल और सुशील बंसल शामिल थे।

व्यापारी नेताओं ने एससीओ/एससीएफ में चल रहे कार्यालयों से पिछले साल कचरा संग्रहण के लिए प्रति माह प्रति फ्लोर 2000 रुपए शुल्क लिया गया था, जबकि दिनांक 28/12/2022 की अधिसूचना में निर्दिष्ट किया गया था कि बाजारों में सभी दुकानों/कार्यालयों आदि से 150 रुपए प्रति माह प्रति मंजिल शुल्क लिया जाएगा। लिहाजा, इस वर्ष दोषपूर्ण नोटिस दोबारा नहीं दोहराए जाने चाहिए, क्योंकि बाद में बिलों में सुधार कराना बहुत मुश्किल होता है। व्यापारी नेताओं ने कहा कि अनाज मंडी सेक्टर-26 और अन्य सेक्टरों के एससीओ/एससीएफ में स्थित गोदामों से भी प्रति मंजिल 150 रुपए प्रति माह शुल्क लिया जाना चाहिए।

व्यापारी नेताओं ने निगमायुक्त से कहा कि विज्ञापन नियंत्रण अधिनियम के तहत पिछले वर्ष जारी किए गए लाखों रुपए के चालान, जो लंबित हैं, उन्हें वापस लिया जाना चाहिए, क्योंकि ये मनमाने ढंग से जारी किए गए थे। उन्होंने कहा कि सेक्टर में स्थित बाजारों में बूथों को अग्नि सुरक्षा अधिनियम के तहत नगर निगम से एनओसी प्राप्त करने की शर्त से छूट दी जानी चाहिए, क्योंकि छोटे बूथों से व्यापार करने वाले व्यापारी इस तरह के खर्चों को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं। नगर निगम आयुक्त आनंदिता मित्रा ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि उपरोक्त समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!