भारत सरकार के नेशनल ट्रेडर्स वेलफेयर बोर्ड में चंडीगढ़ व्यापार मंडल को मिलेगा प्रतिनिधित्व

चेयरमैन सुनील जे. सिंघी ने CBM के अध्यक्ष को बोर्ड के सदस्य के रूप में नामित करने की घोषणा की, चंडीगढ़ के व्यापारियों ने समस्याओं को लेकर ज्ञापन भी सौंपा

CHANDIGARH, 1 MARCH: चंडीगढ़ व्यापार मंडल की जनरल बॉडी की मीटिंग होटल पार्क व्यू सेक्टर-24 में आयोजित की गई, जिसमें भारत सरकार के नेशनल ट्रेडर्स वेलफेयर बोर्ड के चेयरमैन सुनील जे. सिंघी ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और चंडीगढ़ व्यापार मंडल के अध्यक्ष को नेशनल ट्रेडर्स वेलफेयर बोर्ड के सदस्य के रूप में नामित करने की घोषणा की।

इस मीटिंग में चंडीगढ़ व्यापार मंडल के 200 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया। इस अवसर पर नेशनल ट्रेडर्स वेलफेयर बोर्ड के सदस्य एवं पंजाब व्यापार मंडल के महासचिव सुनील मेहरा तथा हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण अग्रवाल विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में उपस्थित हुए। इस दौरन अपने संबोधन में सुनील जे. सिंघी ने नेशनल ट्रेडर्स वेलफेयर बोर्ड में चंडीगढ़ व्यापार मंडल के लिए उचित प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने तथा चंडीगढ़ के लिए राज्य व्यापारी कल्याण बोर्ड के गठन में सहायता करने का भी वायदा किया, जिसका मीटिंग में उपस्थित सभी व्यापारियों ने स्वागत किया।

अपने स्वागत भाषण में चंडीगढ़ व्यापार मंडल के अध्यक्ष चरणजीव सिंह ने चंडीगढ़ में व्यापारियों के सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों पर जोर दिया, जैसे कि जीएसटी प्रक्रियाओं का सरलीकरण, पुराने वैट मामलों के आकलन के लिए ओटीएस योजना, हाल ही में आयकर अधिनियम में शामिल धारा 43 बी (एच) को हटाना, पेंशन आदि शामिल हैं। चरणजीव सिंह ने पुराने व्यापारियों के लिए खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत वन टाइम लाइसेंस और भवन निर्माण उपनियमों आदि में आवश्यकता आधारित परिवर्तन को सरकार की मंजूरी दिलाने का भी नेशनल ट्रेडर्स वेलफेयर बोर्ड के चेयरमैन सुनील जे. सिंघी से आग्रह किया। सुनील जे. सिंघी ने कहा कि वह इस मामले को केंद्र सरकार के समक्ष उठाएंगे, ताकि तुरंत समाधान किया जा सके। इस मौके पर चंडीगढ़ व्यापार मंडल ने नेशनल ट्रेडर्स वेलफेयर बोर्ड के चेयरमैन सुनील जे. सिंघी को चंडीगढ़ के व्यापारी समुदाय की प्रमुख चिंताओं को रेखांकित करते हुए मांगों का एक ज्ञापन भी दिया।

सुनील जे. सिंघी ने अपने संबोधन में चंडीगढ़ व्यापार मंडल को आश्वासन दिया कि वर्तमान सरकार ऐसे माहौल को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, जहां व्यापारी फल-फूल सकें। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारत के लिए एक समृद्ध व्यापारी समुदाय महत्वपूर्ण है। उन्होंने बैठक में उठाए गए व्यापारियों के मुद्दों को केंद्र सरकार के समक्ष उठाने का भी आश्वासन दिया। नेशनल ट्रेडर्स वेलफेयर बोर्ड के चेयरमैन सुनील जे. सिंघी ने चंडीगढ़ व्यापार मंडल की संरचना और कार्यप्रणाली की सराहना की। उन्होंने विशेष रूप से व्यापारी बंधना और वेबसाइट की परिकल्पना के लिए चंडीगढ़ व्यापार मंडल के संरक्षक एवं आधिकारिक प्रवक्ता दिवाकर साहूजा की सराहना की।

इससे पहले चंडीगढ़ व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्षों और संरक्षकों अनिल वोहरा और दिवाकर साहूजा के संयुक्त प्रयासों से निर्मित चंडीगढ़ व्यापार मंडल के रजत जयंती वर्षों के बारे में एक वृत्तचित्र मेहमानों और सदस्यों को दिखाया गया। इस अवसर पर चंडीगढ़ के विभिन्न बाजारों से 13 नए सदस्यों को भी चंडीगढ़ व्यापार मंडल में शामिल किया गया। चंडीगढ़ व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतपाल गुप्ता ने सभी उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया और व्यापारिक समुदाय की बेहतरी के लिए निरंतर सहयोग की आशा व्यक्त की। मंच का संचालन जनरल सेक्रेटरी बलजिंदर सिंह गुजराल ने किया।

error: Content can\\\'t be selected!!