चंडीगढ़ कांग्रेस ने देश में दलितों के विरुद्ध बढ़ते अपराध पर जिंता जताई

कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

CHANDIGARH, 1 MARCH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग ने आज देश में विशेषकर उत्तर प्रदेश में दलितों पर अत्याचार की घटनाओं में वृद्धि पर गहरी चिंता व्यक्त की।

चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर को एक ज्ञापन सौंपते हुए चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष धर्मवीर ने कहा कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में पुलिस फायरिंग में एक निर्दोष दलित छात्र की तब मौत हो गई, जब वह दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा देकर अपने घर लौट रहा था। दलित कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि यूपी पुलिस ने मृतक के परिवार की इच्छा के खिलाफ जल्दबाजी में मृतक का शव दफना दिया, ताकि पुलिस कर्मियों द्वारा किए गए अपराध के सबूत मिटाए जा सकें। मृतक के परिवार ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में 25 लोगों का नाम लिया है, जिनमें कई पुलिस और अन्य सरकारी अधिकारी भी शामिल हैं लेकिन उनके खिलाफ कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव जाहिद परवेज खान, जो ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे, ने भी दलितों के हितों के खिलाफ काम करने के लिए भाजपा की आलोचना की और उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, जो उत्तर प्रदेश में दलित युवक की मौत के लिए जिम्मेदार हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!