चंडीगढ़ में पंजाब सरकार के खिलाफ कॉलेज और विश्वविद्यालय के शिक्षकों का आंदोलन जारी: मांगें नहीं मानीं तो कल से 24 घंटे की भूख हड़ताल पर बैठेंगे शिक्षक

CHANDIGARH: कॉलेज और विश्वविद्यालय के शिक्षकों का पंजाब सरकार के विरुद्ध चल रहा प्रदर्शन आज 20वें दिन में प्रवेश कर गया। इसके तहत जीजीडीएसडी कॉलेज सेक्टर 32 चंडीगढ़ में एक धरना आयोजित किया गया, जिसमें 150 से अधिक शिक्षकों ने भाग लिया। शिक्षकों ने पंजाब सरकार द्वारा सातवें तनख्वाह कमीशन की सिफारिशें लागू न करने व उच्च शिक्षा को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से अलग करने के सरकारी निर्णय व शिक्षकों की मांगो के प्रति उदासीनता की कड़े शब्दों में निन्दा की।

पीफूक्टो और पीसीसीटीयू के तत्वावधान में श्रृंखला भूख हड़ताल पंद्रहवें दिन में प्रवेश कर गई है, जिसमें डॉ. श्रुति मरिया, डॉ. कविता आनंदी, डॉ. मोनिका चोपड़ा और डॉ. सपना जैन (सभी डीएवी कॉलेज, चंडीगढ़ से) और डॉ. हरनीत कौर (एसजीजीएसडब्ल्यू, सेक्टर 26) सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल पर बैठी रहीं। डॉ. नवनीत कुमार प्रुथी, डॉ. कर्ण सिंह विनायक (पीयू, छ.) और प्रो. गगन जोसन (डीएवी कॉलेज, चंडीगढ़) ने आज शाम 5 बजे से कल सुबह 9 बजे तकहड़ताल जारी रखी।

आंदोलित शिक्षकों का कहना है कि यदि समस्या के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया और मांगें नहीं मानी गईं तो 10 महिला स्वयंसेवकों (दिन और रात प्रत्येक के दौरान 5 स्वयंसेवक) के साथ मंगलवार से 24 घंटे भूख हड़ताल (दिन और रात) जारी रखने का संकल्प लिया गया है।

error: Content can\\\'t be selected!!