मलोया में हूई कांग्रेस की सभा: BJP की नीतियों ने आम लोगों का जीवन बर्बाद किया, नगर निगम चुनाव बदला लेने का मौका-सुभाष चावला, मनीष बंसल भी केंद्र सरकार पर बरसे

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आज मलोया में युवा उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान युवाओं की एक सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने कहा कि भाजपा की दोषपूर्ण और जनविरोधी नीतियों ने आम आदमी का जीवन बर्बाद कर दिया है। चंडीगढ़ में आगामी नगर निगम चुनाव शहरवासियों के लिए खुद का बदला लेने का एक मौका है।

उन्होंने चंडीगढ़ के प्रति भाजपा के उदासीन रवैये पर प्रकाश डाला, जिसे सड़कों की बिगड़ती स्थिति में देखा जा सकता है। चावला ने कहा कि पिछले पांच सालों में शहर में गड्ढे होना आम बात हो गई है। कभी अपनी साफ-सफाई के लिए मशहूर सिटी ब्यूटीफुल अब रैंकिंग में नीचे आ गया है। जब आम आदमी महामारी के विनाशकारी प्रभावों से जूझ रहा है, तो प्रशासन ने शहर में पानी की दरों में वृद्धि कर दी।

इस सभा में अर्थव्यवस्था के केंद्र के कुप्रबंधन पर बोलते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष बंसल ने कहा कि मुद्रास्फीति इस सरकार की पहचान बन गई है। पेट्रोल, डीजल, एलपीजी, खाद्य तेल और दाल जैसी आवश्यक वस्तुओं की कीमतें लोगों की जेब में छेद कर रही हैं। इस मुश्किल घड़ी में बीजेपी लोगों को राहत पैकेज देने की बजाय उन पर भारी टैक्स लगा रही है. बेरोजगारी दर 45 साल के उच्चतम स्तर पर है।

मनीष बंसल ने कहा कि कुप्रबंधित महामारी की भयावहता को भी कभी नहीं भुलाया जा सकता है। पूरे देश में चिकित्सा ऑक्सीजन की भारी कमी थी। सरकार के सिस्टम की विफलता के कारण कई लोगों की जान चली गई। केवल 4 घंटे के नोटिस पर लॉकडाउन लागू होने के कारण प्रवासी कामगारों को सैकड़ों किलोमीटर पैदल यात्रा करने के लिए मजबूर होना पड़ा। लोगों को जरूरी चीजों के लिए हाथापाई करनी पड़ी।

मनीष बंसल ने कहा कि विमुद्रीकरण, जल्दबाजी में जीएसटी लागू करना, काले कृषि कानून और भाजपा की कई और जनविरोधी नीतियों ने लोगों का जीवन बर्बाद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि इस बार का नगर निगम चुनाव भाजपा को सत्ता से बाहर करने और कांग्रेस पार्टी को वापस लाने का मौका है, जो हमेशा लोगों के साथ खड़ी रही और उनके कल्याण के लिए काम किया।

कार्यक्रम का संचालन सचिव दिलावर सिंह, प्रखंड अध्यक्ष किदार नाथ और जितेंद्र यादव ने किया। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीडी जिंदल, विनोद शर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनोज लुबाना, राज पाल राणा, परीक्षित राणा और क्षेत्र के सैकड़ों युवाओं ने भाग लिया।

error: Content can\\\'t be selected!!