चंडीगढ़ में वाटर और कचरा संग्रहण टैरिफ पर फिर आंदोलन शुरू करेगी कांग्रेस, अपार्टमेंट एक्ट लागू करने की भी वकालत की

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों की बैठक आज राजीव गांधी कांग्रेस भवन में हुई। बैठक की अध्यक्षता सुभाष चावला अध्यक्ष चंडीगढ़ कांग्रेस ने की। इसमें पवन कुमार बंसल कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री भी विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

बैठक की शुरुआत में सुभाष चावला ने स्थायी और विशेष आमंत्रितों, डीसीसी और ब्लॉक अध्यक्षों, प्रकोष्ठों के अध्यक्षों सहित नए पदाधिकारियों का स्वागत किया और उनकी नियुक्ति पर उन्हें बधाई दी। उन्होंने कमेटी के गठन पर विस्तार से चर्चा की और बताया कि समाज के सभी वर्गों को उचित प्रतिनिधित्व दिया गया है। उन्होंने सभी से पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने की अपील की। तत्पश्चात कार्यवाही का संचालन एचएस लक्की द्वारा किया गया, जिन्होंने बैठक के एजेंडे को पेश किया। इस अवसर पर विभिन्न नेताओं और पदाधिकारियों ने अपनी बात कही, जिनमें वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीडी जिंदल. अनवार उल हक, देविंदर सिंह बबला, पवन शर्मा, भूपिंदर बडहेरी, जगजीत सिंह कंग, जतिंदर भाटिया, जागीर सिंह, एचसी कल्याण, गुरप्रीत गाबी, दीपा दुबे, सतीश कैंथ, विक्रम चोपड़ा, धर्मवीर, रमेश आहूजा, राजीव मौदगिल, नसीब जाखड़, प्रेमलता, गुरचरण आदि शामिल थे। उन्होंने पार्टी को मजबूत करने के सुझाव दिए। पवन बंसल ने भी नए पदाधिकारियों को बधाई दी और कहा कि जनहित के मुद्दों को उठाएं।

पवन बंसल ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार केंद्र और शहर दोनों स्तरों पर जनता का समर्थन खो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न राष्ट्रीय मुद्दों को संभालने में अक्षम होने के कारण अलोकप्रिय होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर भी भाजपा शासित नगर निगम सभी मोर्चों पर विफल रहा है। उन्होंने महसूस किया कि कांग्रेस के पास इस साल दिसंबर में होने वाले नगर निकाय चुनाव जीतने का अच्छा मौका है। एचएस लक्की महासचिव और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता के अनुसार पार्टी ने मीटिंग में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया कि चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी नई ईकाई के संतुलित गठन के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पवन बंसल, हरीश रावत और सुभाष चावला को धन्यवाद देती है, जिन्होंने समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया।

कांग्रेस समिति ने चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा शहर में धारा 144 लागू करने की निंदा की और आरोप लगाया कि यह भाजपा के दबाव में किया गया है। भाजपा ने आम आदमी से संपर्क खो दिया है और कांग्रेस पार्टी द्वारा किए जा रहे आंदोलन से डरते हुए यह कदम उठाया गया है। पार्टी जल्द ही अपना विरोध दर्ज कराने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात करेगी। पार्टी ने वाटर टैरिफ और कचरा संग्रहण टैरिफ नीति के मुद्दे पर फिर एक आंदोलन शुरू करने का भी फैसला किया।

पार्टी ने शहर के निवासियों के हितों की रक्षा के लिए शहर में अपार्टमेंट अधिनियम को लागू करने के लिए प्रशासन से अपील की। पार्टी ने कहा कि बहुत से लोगों ने अपने जीवन की कमाई अपना आश्रय खरीदने में लगा दी। पार्टी ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम और ओलंपिक में पदक जीतने वाले अन्य खिलाड़ियों को भी बधाई दी।

error: Content can\\\'t be selected!!