Ravi Dahiya पर देश व प्रदेश को गर्व, कुश्ती में और पदक आने की उम्मीद: हुड्डा

कहा-हॉकी (Hockey) के बेहतर भविष्य की नींव रखने वाला साबित होगा यह कांस्य पदक
पदक विजेता रवि दहिया (Ravi Dahiya) और हॉकी टीम (Indian Hockey Team) को दी बधाई

CHANDIGARH: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympic) में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहलवान रवि दहिया (Ravi Dahiya) को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कुश्ती में और पदक आने की भी उम्मीद जताई है। हुड्डा ने रवि दहिया (Ravi Dahiya) का फाइनल मुकाबला ओपेन ग्राउंड में लोगों के साथ बैठकर देखा। उन्होंने कहा कि रवि दहिया (Ravi Dahiya) का प्रदर्शन रोमांचित करने वाला था। पूरे टुर्नामेंट में उन्होंने उच्चतम श्रेणी का प्रदर्शन किया। देश और प्रदेश को रवि दहिया पर गर्व है।

हुड्डा ने 41 साल बाद ओलंपिक में पदक जीतने वाली हॉकी टीम (Indian Hockey Team) को भी हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि एक तरफ यह पदक हॉकी के स्वर्णिम इतिहास की यादों को ताजा करता है, वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय खेल के उज्जवल भविष्य की नींव भी रखता है। जिस तरह इस ओलंपिक में पुरुष और महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) ने प्रदर्शन किया है, उससे खिलाड़ियों में एक नई ऊर्जा का संचार होगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने फाइनल मुकाबले के लिए क्वालीफाई करने वाले नीरज चोपड़ा को भी बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही उनसे गोल्ड की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह हरियाणा के खिलाड़ी पूरी दुनिया में तिरंगा लहरा रहे हैं। इससे हरियाणवी होने के नाते उन्हें डबल खुशी महसूस होती है। इन खेलों में देश की बेटियों के शानदार प्रदर्शन ने इस खुशी को तिगुना कर दिया है।

हुड्डा ने कहा कि हार और जीत खेल का हिस्सा है। ओलंपिक (Tokyo Olympic) जैसे मुश्किल टुर्नामेंट में हिस्सा लेना भी अपने आप में एक उपलब्धि है। इसलिए एक मुकाबला हारने से विनेश फोगाट, मनु भाकर, सोनम मलिक, अंशू मलिक, दीपक पुनिया और बॉक्सर पूजा जैसे प्रतिभावान खिलाड़ियों को निराश नहीं होना चाहिए। उन्हें आने वाले मुकाबले और प्रतियोगिताओं पर फोकस करना चाहिए। देश को उनकी प्रतिभा पर पूरा भरोसा है।

error: Content can\\\'t be selected!!