मनीमाजरा के कांग्रेसियों ने चंडीगढ़ की मेयर के आवास का किया घेराव, मेयर को बाहर आकर देना पड़ा आश्वासन

लोगों ने पानी और गार्बेज संग्रहण के भारी-भरकम बिल मिलने का किया जबरदस्त विरोध

CHANDIGARH, 13 NOVEMBER: मनीमाजरा के कांग्रेस नेताओं के नेतृत्व में मनीमाजरा के सैकड़ों निवासियों ने इस महीने जारी किए गए पानी और गार्बेज संग्रहण के भारी भरकम बिलों के विरोध में आज शहर की मेयर सरबजीत कौर के आवास का घेराव किया। भाजपा विरोधी नारों के बीच जबरदस्त विरोध के चलते प्रशासन को मेयर के आवास की सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल बुलाना पड़ा। अन्त में मेयर सरबजीत कौर बाहर आकर प्रदर्शनकारियों से मिलने के लिए मजबूर हुई। मेयर सरबजीत कौर ने प्रर्दशनकारियों को भरोसा दिलाया कि उन्हें अभी गार्बेज संग्रहण शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है और पानी के बिलों का मुद्दा भी नगर निगम सदन की बैठक के दौरान 29 नवंबर को सुलझाया लिया जाएगा। मेयर के इस आश्वासन के बाद ही प्रर्दशनकारी वापस हुए।

बता दें कि मनीमाजरा के निवासियों ने दो दिन पहले भी सड़क जाम कर विरोध प्रर्दशन किया था। उस समय उन्होंने इस आश्वासन पर अपना धरना हटा लिया था कि निगम द्वारा एक आधे दिन में बिल कम कर दिए जाएंगे लेकिन जब उसके बाद कुछ नहीं किया गया तो उनके सब्र का बांध टूट गया और आज विरोध तेज कर मेयर के घर का घेराव कर लिया। प्रदर्शनकारियों ने मेयर को मनीमाजरा की सड़कों पर आने और वहां की सफाई की दयनीय स्थिति देखने के लिए भी आमंत्रित किया, जिसके लिए निवासियों को गार्बेज संग्रहण शुल्क का भुगतान करने के लिए मजबूर किया जाता है।

आज के विरोध का नेतृत्व वार्ड पांच की स्थानीय पार्षद दर्शना देवी, पूर्व महापौर गुरचरण दास काला और सुरिंदर सिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत सिंह ढिल्लों, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संजीव गाबा और मतलूब खान और कांग्रेस नेता संजय भजनी, रईस अहमद, फतेह सिंह सोनी, शमीम अहमद, शम्सुद्दीन, राजेश अग्रवाल, शोभा शर्मा, गायत्री देवी, किशोरी लाल, शिव राणा, भारत भूषण गोयल, मोहसिन सलमानी, गंगा बिशन गुप्ता, शाम सिंह, बुआ सिंह और जमालुद्दीन ने किया।

सैकड़ों आंदोलनकारी मेयर के घर की ओर मार्च करते हुए सड़कों पर ‘गली- गली में शोर है, बीजेपी चोर है, जन विरोधी भाजपा मुर्दाबाद, मेयर साहिबा होश में आओ’ जैसे नारे लगा रहे थे।इस बीच, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने यहां जारी एक बयान में भाजपा के इशारे पर चंडीगढ़ नगर निगम द्वारा की जा रही मनमानी के खिलाफ मनीमाजरा के निवासियों की इस लड़ाई में उन्हें अपना पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया। बंसल ने निगम के अधिकारियों से पानी के बिलों का भुगतान तब तक स्थगित करने का आग्रह किया है, जब तक 29 नवंबर की हाउस मीटिंग में यह मामला सुलझा नहीं लिया जाता।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने भी मनीमाजरा के लोगों को कांग्रेस पार्टी के समर्थन का वादा करते हुए कहा है कि अगर नगर निगम ने जल्दी ही मनीमाजरा निवासियों की मांग नहीं मानी तो चण्डीगढ़ प्रदेश कांग्रेस नगर निगम एवं उसके अधिकारियों के विरुद्ध प्रदर्शन को और तेज करने पर मजबूर हो जाएगी।

error: Content can\\\'t be selected!!