कोरोना के नए रूप की दहशतः ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर रोक

ANews Office: अब ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ने दुनियाभर में हड़कंप मचा दिया है। ब्रिटेन की स्थिति को देखते हुए भारत सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है। यह प्रतिबंध फिलहाल 22 दिसम्बर को रात 11.59 बजे 31 दिसम्बर को रात 11.59 बजे तक लागू होगा। जो लोग मंगलवार तक भारत आएंगे उनका पहले एयरपोर्ट पर ही RT-PCR टेस्ट होगा।

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए रूप को VUI-202012/01 नाम दिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि यह पहले वाले वायरस से 70 फीसदी ज्यादा संक्रमण फैला सकता है। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार इसे लेकर अलर्ट है।

गौरतलब है कि सऊदी अरब सरकार ने तो अपनी सीमाएं एक हफ्ते के लिए सील कर दी हैं। साथ ही अपने यहां अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर इस अविध में रोक लगा दी है। सऊदी में जो लोग यूरोपीय देशों से गए हैं, उन्हें दो हफ्ते के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा। जो लोग पिछले 3 माह में यूरोप या नए कोरोना स्ट्रेन वाले क्षेत्रों से आए हैं, उन्हें कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहा गया है। इसके अलावा तुर्की ने भी साउथ अफ्रीका,ब्रिटेन, नीदरलैंड्स व डेनमार्क से फ्लाइट्स पर रोक लगाई है।

error: Content can\\\'t be selected!!