वार्ड-27 में फैला डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया, स्वयंसेवी संस्थाओं ने लगाया जांच शिविर, 125 लोगों के हुए टैस्ट

CHANDIGARH, 30 OCTOBER: चंडीगढ़ में आये दिन डेंगू, चिकनगुनिया के बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर डॉ. प्रगति ग्रोवर मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट, तेरा ही तेरा मिशन, सेक्टर-39 स्थित बाबा श्रीचंद गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और सेक्टर 39 सी की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने गुरुद्वारा श्रीचंद में आज इन बीमारियों की जांच के लिए निःशुल्क शिविर का आयोजन किया, जिसमे 125 लोगों का टेस्ट किया गया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के डॉ. भीम राव अम्बेडकर जिला के अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया ने भी विशेष रूप से भाग लिया और खुद का भी टेस्ट करवाया। उनके साथ भाजपा जिला सचिव ललित कंसल, ट्रस्ट चेयरमैन संजीव ग्रोवर, वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जगतार सिंह चोंटा, महासचिव शम्भू यादव, यशपाल, एमएस रावत, राजीव कालिया, कुलमीत सिंह सोढ़ी व चेरी डोगरा भी उपस्थित थे।

चेयरमैन संजीव ग्रोवर ने बताया कि बीते कुछ दिन से वार्ड नंबर-27 में डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढती जा रही है। लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस बीमारी को लेकर काफी अवधारणा चल रही थी। लोगों को ये नहीं समझ आ रहा था कि करें तो क्या करें। ऐसे में उनकी स्वयंसेवी संस्था ने निर्णय लिया कि क्यों न इसकी जांच के लिए विशेष अभियान चलाया जाये। बस निर्णय हुआ और आज स्थानीय लोगों की निःशुल्क जांच के लिए शिविर लगाया गया, जिसके चलते लोगों में ख़ासा उत्साह देखने को मिला और काफी संख्या में लोगों ने जांच करवाई।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया ने सभी आयोजकों का विशेष आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार के सामाजिक कार्यों से न केवल जागरूकता फैलती है बल्कि समाज के लिए भी कुछ न कुछ कार्य करने को मिलता है। संस्थाओ के माध्यम से हम लोगों को भी भलाई करने का अवसर प्राप्त होता है, जिसके लिए हम सभी संस्था के आभारी हैं। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष पठानिया ने स्थानीय लोगों के साथ गुरूद्वारे में माथा टेका और लंगर का प्रसाद भी ग्रहण किया।

error: Content can\\\'t be selected!!