भारी बारिश और तूफान के बावजूद दीपेंद्र हुड्डा को सुनने के लिए डटे रहे लोग

नाथूसरी चौपटा, ऐलनाबाद में आयोजित ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ कार्यक्रम में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रभावित लोगों की मदद करने का संकल्प लिया

पूरे हरियाणा में बाढ़ से हालात खराब, सरकार ने प्रदेशवासियों को भगवान भरोसे छोड़ाः दीपेन्द्र हुड्डा

SIRSA, 16 JULY: सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज ऐलनाबाद हलके के नाथूसरी चौपटा में आयोजित ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ कार्यक्रम में शामिल हुए। भारी बारिश और तूफान के बावजूद बड़ी संख्या में दीपेन्द्र हुड्डा को सुनने के लिए डटे लोगों के सैलाब को देखकर गदगद सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मैंने बड़ी-बड़ी रैलियां तो बहुत देखी हैं लेकिन खड़ी रैली पहली बार देखी है। पूरे प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में आंधी चल रही है। खट्टर सरकार के जनसंवाद की विफलता और आज एलनाबाद में हाथ से हाथ जोड़ो की सफलता हरियाणा में बदलाव का प्रतीक है। दीपेन्द्र हुड्डा ने हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रभावित लोगों की मदद करने का संकल्प लिया और कांग्रेसजनों से अपने अपने इलाकों में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर हर संभव मदद पहुंचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने प्रदेश और प्रदेशवासियों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है। बाढ़ग्रस्त इलाकों में लोगों को कोई मदद नहीं मिल रही है। सरकार सिर्फ हवाई दौरे कर रही है, जमीन पर उतरने को तैयार ही नहीं है। उन्होंने कहा कि सिरसा में भी घग्गर नदी ओवरफ्लो होने के चलते कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। बाढ़ से पूरे हरियाणा में हालात खराब हैं। सरकार ने न तो तटबंधों को पक्का कराया, न नालियों की साफ सफाई कराई और न ही समय से बाढ़ का मुकाबला करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए। इसके कारण अब बाढ़ से लोगों को भारी कठिनाइयों और नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके बाद दीपेन्द्र हुड्डा ने बाढ़ प्रभावित अनेक गांवों का दौरा कर लोगों का हाल-चाल पूछा।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि जनता एक तरफ पानी की मार दूसरी तरफ महंगाई की मार को झेल रही है। अब न सिर्फ थाली का खाना महंगा हो गया है बल्कि खाने की थाली से दाल, सब्जी तक गायब हो चुकी है। सब्जियों के दाम आसमान पर हैं। जो टमाटर किसान से 2 रुपये किलो भी कोई खरीदने को तैयार नहीं होता था वो आज कहीं 200 तो कहीं-कहीं 300 के पार बिक रहा है। 200 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर वही है जो किसान से 2 रुपये किलो में खरीदा गया था। आम गरीब की रसोई में रोज़ इस्तेमाल होने वाली सारे चीजें महंगाई की भेंट चढ़ गई हैं। उन्होंने सवाल किया कि सरकार आसमान छूती महंगाई से कराह रही जनता की आवाज़ क्यों नहीं सुन रही है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बढ़ती महंगाई के लिए बीजेपी सरकार की गलत आर्थिक नीतियाँ जिम्मेदार हैं। यूपीए सरकार के समय जब गैस का सिलेंडर 350 रुपये हुआ तो भाजपा नेता सर पर सिलेंडर रखकर प्रदर्शन करते थे, अब सिलेंडर का दाम 1100 रुपये के पार चला गया है तो भाजपा नेताओं की बोलती क्यों बंद हो गयी। हरियाणा के लोग 2014 से 2019 के पांच साल में बीजेपी से जितना दुखी थी, उससे दोगुना आज बीजेपी-जेजेपी सरकार से दुखी हैं। आज हरियाणा में नौजवान पीढ़ी को सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर झेलनी पड़ रही है। कौशल निगम के माध्यम से सरकार ने पक्की नौकरियों को कच्ची नौकरी में बदल दिया। जिसके कारण हताशा में हरियाणा का युवा नशाखोरी के चंगुल में फंस रहा है। हरियाणा आज भ्रष्टाचार, अपराध, बेरोजगारी, नशाखोरी में सबसे आगे हैं।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने हाथ से हाथ जोड़ो के संकल्प दोहराते हुए कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो यानी हरियाणा के हर भाई को प्रेम की डोर से जोड़ो और बीजेपी का घमंड तोड़ो, किसान को एमएसपी गारंटी से जोड़ो, नौजवानों को खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती और रोजगार से जोड़ो। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से और बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन से जोड़ो। गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट व 2 कमरे के मकान से जोड़ो। हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली से जोड़ो। खिलाड़ियों को पदक लाओं पद पाओ नीति से जोड़ो, आढ़तियों को पुरानी मंडी व्यवस्था से जोड़ो, हर गृहणी को 500 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर से जोड़ो, ओबीसी वर्ग की आय सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख से जोड़ो, हाथ से हाथ जोड़ो यानी प्रदेश के हर गाँव शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय वाले विकास, खुशहाली की रफ्तार से जोड़ो।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व सांसद सुशील इंदौरा, डॉ. के. वी. सिंह, विधायक शीशपाल केहरवाला, पूर्व मंत्री परमबीर सिंह, पूर्व विधायक भरत सिंह बेनीवाल, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, रामनिवास घोडेला, पूर्व सीपीएस प्रह्लाद सिंह गिल्लाखेड़ा, कुलबीर बेनीवाल, पूर्व विधायक जरनैल सिंह, बजरंग दास गर्ग, संतोष बेनीवाल, राज कुमार शर्मा, चंद्र प्रकाश, राम सिंह सोलानी, अमीर चंद चावला, सुभाष जोधपुरिया, राजेश सहारण सरपंच, मोहन खत्री, राम सिंह बेनीवाल, पुनीता रानी, मांगे राम बिजानिया, शंकर बाल्मीकि, सुमित बेनीवाल, रफीक, आकाश, हनुमान जाखड़, अनिल मान, राजेन्द्र सूरा, बबलू शेखावत, रणबीर बेनीवाल, मंदीप सिंह लखवाली, सुमित गोदारा, मनोज जाड़ू, प्रभु, अनिल सिंह बेनीवाल, उमेद बेनीवाल, रविंदर किरण मलिक, जीत सिंह खालसा, विजेंदर सरपंच, रूबल बेनीवाल समेत बड़ी संख्या में स्थानीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!