हरियाणा में कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड, दवाई और ऑक्सीजन सुनिश्चित करे सरकार: हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर गहरी चिंता जताई

कहा- ऑक्सीजन, दवा व मेडिकल सामान की कालाबाजारी रोके, मुनाफाखोरों पर सख्त कार्रवाई करे सरकार

CHANDIGARH: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामलों पर गहरी चिंता जाहिर की है। उनका कहना है कि सरकार को बीमारी से लड़ने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां करनी चाहिए। सरकार का पूरा ध्यान इस वक्त अपने नागरिकों की सुरक्षा करने पर होना चाहिए। आज प्रदेशभर में ऑक्सीजन और दवाई की भारी किल्लत है। इस बीच मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, लेकिन उन्हें अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं।

हुड्डा ने कहा कि सरकार सभी मरीजों को बेड, ऑक्सीजन और दवाई की उपलब्धता सुनिश्चित करे। इसके लिए केंद्र सरकार की मदद लेने से पीछे नहीं हटना चाहिए। ऑक्सीजन के लिए अन्य राज्यों से संपर्क करके सप्लाई बढ़ाई जानी चाहिए। बेड की संख्या बढ़ाने के लिए अस्थाई अस्पताल तैयार करने पर जोर दिया जाना चाहिए। जितनी ज्यादा टेस्टिंग और वैक्सीनेशन होगा, उतनी जल्दी हम इस महामारी को हरा पाएंगे।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार की तरफ से कुछ अधिकारियों के नंबर की एक लिस्ट जारी की गई थी। लेकिन लोगों की शिकायत है कि उनमें से ज्यादातर नंबर या तो गलत हैं या नॉट रिचेबल हैं या स्विच ऑफ हैं। सरकार को इस लिस्ट में जरूरी फेरबदल करके इसे सही नंबरों के साथ दोबारा से जारी करना चाहिए। अपने मरीजों की मदद करने के लिए बड़ी तादाद में लोग इन नंबरों पर कॉल कर रहे हैं, लेकिन उनको मदद नहीं मिल पा रही।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि महामारी के इस दौर में कई लोग दवाई, ऑक्सीजन और मेडिकल सामान की कालाबाजारी कर रहे हैं। ऐसा करना कानून ही नहीं, मानवता के भी खिलाफ है। इस अमानवीय कार्य से बहुत सारे लोगों की जान जा सकती है। इसलिए सरकार को कालाबाजारी पर रोक लगाकर, मुनाफाखोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

हुड्डा ने कहा कि संकट की इस घड़ी में सभी को मिल-जुलकर कोरोना से लड़ाई लड़नी है। इस लड़ाई में आम जनता को भी एहतियात बरतने की जरूरत है। घबराने की जरूरत नहीं है। बहुत ही ज्यादा जरूरी होने पर घर से बाहर निकलना चाहिए। घर से निकलते वक्त मास्क, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखना चाहिए। हम सब मिलकर कोरोना महामारी से लड़ाई जरूर जीतेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!