HARYANA: विधानसभा में कृषि अध्यादेशों पर स्थगन प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस: हुड्डा

कहा-किसान, मजदूर, कर्मचारी, कारोबारी और युवाओं के साथ नहीं होने देंगे अन्याय, सड़क से सदन तक लड़ेंगे लड़ाई

CHANDIGARH: आज हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। इससे पहले मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की।

बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में जानकारी देते हुए नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि कांग्रेस की तरफ से 3 नए कृषि अध्यादेशों पर चर्चा के लिए विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन अध्यादेशों में संशोधन करके सुनिश्चित किया जाए कि सरकार किसान को स्वामीनाथन आयोग के सी 2 फार्मूले के तहत एमएसपी देगी। किसान की फसल का दाना-दाना एमएसपी पर खरीदा जाए। अगर कोई सरकारी या प्राइवेट एजेंसी एमएसपी से कम दाम पर फसल खऱीदती है तो उसे दंडित करने का प्रावधान किया जाए।

इसके अलावा प्रदेश में एक के बाद एक हो रहे घोटालों को लेकर भी सरकार से जवाब मांगा जाएगा। कांग्रेस की मांग है कि शराब घोटाले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज या किसी केंद्रीय एजेंसी से करवाई जाए। साथ ही रजिस्ट्री और शराब घोटाले पर चर्चा की मांग के लिए भी स्थगन प्रस्ताव लाया जाएगा। धान घोटाले पर चर्चा की मांग के लिए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी लाने की तैयारी है।

नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि प्रदेश की लगातार बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर भी सरकार से जवाब मांगा जाएगा और कांग्रेस सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाएगी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसान, युवा, व्यापारी, कारोबारी, कर्मचारी, गऱीब और मजदूर, सबकी आवाज सदन में उठाएगी। कांग्रेस सदन से लेकर संसद तक इनकी लड़ाई लड़ेगी। आज प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार से त्रस्त है। सरकार की किसान नीति से लेकर कोरोना नीति तक सब फेल है। लोगों को राहत व सुविधाएं देने की बजाए सरकार घोटाले करने में व्यस्त है।

कोरोना नीति कन्फ्यूजन वाली
नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री, स्पीकर समेत कोरोना संक्रमित सभी लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं लेकिन सरकार की कोरोना नीति पूरी तरह कन्फ्यूज है। क्योंकि जब कोरोना के चंद केस थे तो लॉकडाउन लगा दिया गया, जब हजारों केस हो गए तो अनलॉक कर दिया गया और अब फिर से वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया। एक तरफ सरकार दुकानों और बाजारों को बंद करवा रही है, दूसरी तरफ उसके नेता बरोदा में लोगों की भीड़ जमा करके उनके स्वास्थ्य को जोखिम में डाल रहे हैं। हुड्डा ने कहा कि सरकार बेशक कितने भी हथकंडे अपना ले, लेकिन बरोदा में कांग्रेस की ही जीत होगी।

सोनिया गांधी के अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए धन्यवाद प्रस्ताव किया पेश

कांग्रेस विधायकों की इस बैठक में सर्वप्रथम पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोनिया गांधी द्वारा कांग्रेस की कमान संभाले रखने पर सहमति जताने को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया। इसे विधायकों ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया। प्रस्ताव रखते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि श्रीमती गांधी कांग्रेस की सर्वमान्य नेता हैं। उनके इस फैसले से कांग्रेसजनों में उत्साह है। इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी। बैठक में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने भी शिरकत की।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस: भड़ास निकली, गुस्सा बाकी ! युवा बनाम बुजुर्ग की लड़ाई अब शीर्ष पर

error: Content can\\\'t be selected!!