HARYANA: पब्लिक हेल्थ का डिवीजनल अकाउंट ऑफिसर 20,000 रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

ठेकेदार के बिल पास करने के एवज में मांगी घूस

CHANDIGARH, 15 MARCH: एंटी करप्शन ब्यूरो हरियाणा की टीम ने रोहतक जिले में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एक डिवीजनल अकाउंट ऑफिसर को ठेकेदार के बिल पास करने की एवज में 20,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि पकड़ा गया आरोपी डिवीजनल अकाउंट ऑफिसर विजय कुमार सिंह जिला बक्सर, बिहार का मूल निवासी है और वर्तमान में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में डिवीजन नंबर 02 रोहतक में कार्यरत था।

विशाल नगर, रोहतक निवासी सुन्दर सिंह ने एसीबी को दी गई शिकायत में बताया कि वह पब्लिक हेल्थ डिवीजन नंबर 2 रोहतक में ठेकेदारी का काम करता है। उसने सांपला सब डिवीजन के वाटर सप्लाई के लीकेज और ट्यूबवेल लगवाने के कार्य लिए थे, जिनके बिल पास होने के लिए आरोपी डिवीजनल अकाउंट ऑफिसर विजय कुमार सिंह के पास लंबित थे। इन बिलों को पास करने के लिए आरोपी अधिकारी ने 22,000 रुपये मांगे। इसके लिए आरोपी 2000 रुपये पहले ही ले चुका था और अब 20,000 रुपये की डिमांड कर रहा है।

शिकायत मिलने पर तथ्यों की जांच के बाद एसीबी की टीम ने छापेमारी कर आरोपी डिवीजनल अकाउंट ऑफिसर विजय कुमार सिंह को 20,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। 

इस दौरान उससे रिश्वत में लिए गए 20,000 रुपए बरामद कर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत एसीबी थाना रोहतक में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस संबंध में आगे की कार्रवाई जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!