पंजाब में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका: बठिंडा और अमृतसर विकास प्राधिकरण करने जा रहे प्रमुख सम्पत्तियों की ई-नीलामी  

स्कूल, मल्टीप्लेक्स, अन्य वाणिज्यिक और आवासीय सम्पत्तियां खरीदने का मिलेगा अवसर

CHANDIGARH, 14 MARCH: आवास निर्माण एवं शहरी विकास विभाग के अधीन कार्यरत बठिंडा विकास प्राधिकरण (बीडीए) और अमृतसर विकास प्राधिकरण (एडीए) क्रमश: 15 और 22 मार्च से विभिन्न संपत्तियों की ई-नीलामी शुरू करेंगे। बीडीए की ई-नीलामी 27 मार्च को समाप्त होगी और एडीए ने 31 मार्च को ई-नीलामी का समापन निर्धारित किया है।

अधिक जानकारी देते हुए आवास निर्माण एवं शहरी विकास विभाग के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि बठिंडा विकास प्राधिकरण ने एससीओ, बूथ, दुकानें, रिहायशी प्लॉट, 2 स्कूल साइट्स और 1 मल्टीप्लेक्स साइट सहित कुल 70 साइटों को ई-नीलामी में रखने का फैसला किया है। अर्बन एस्टेट, फेज़-2 पार्ट 1, बठिंडा में स्थित मल्टीप्लेक्स साइट का आरक्षित मूल्य 19.40 करोड़ रुपए निर्धारित किया गया है। इस स्थल का क्षेत्रफल लगभग 4950 वर्ग मीटर है। निर्वाणा एस्टेट, बठिंडा में स्थित प्राथमिक विद्यालय स्थल लगभग 2112 वर्ग मीटर में फैला हुआ है और यह साइट 5.72 करोड़ रुपए के आरक्षित मूल्य पर बोली लगाने के लिए उपलब्ध होगा। लगभग 10,628 वर्ग मीटर क्षेत्रफल वाला एक अन्य विद्यालय स्थल ई-नीलामी के लिए उपलब्ध होगा। यह साइट पुडा एन्क्लेव, स्पिनफेड मिल, अबोहर में स्थित है और इस साइट के लिए बोली 6.23 करोड़ रुपए से शुरू होगी।

अमृतसर विकास प्राधिकरण ई-नीलामी में बोली लगाने के लिए 69 संपत्तियों को रखेगा। इनमें आवासीय साइट्स, एससीओ, दुकानें और एक स्कूल साइट शामिल हैं। 3440 वर्ग मीटर की माप वाली स्कूल साइट पुडा एवेन्यू, गुरदासपुर में स्थित है और इसकी कीमत 6.86 करोड़ रुपए रखी गई है। शेष संपत्तियाँ अमृतसर, गुरदासपुर और बटाला के विभिन्न इलाकों में स्थित हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि इच्छुक बोलीकर्ता ई-नीलामी पोर्टल  https://puda.e-auctions.in ठ्ठ पर दिए गए साइटों से संबंधित विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!