हरियाणा को सरकार नहीं ठेकेदार चला रहे हैं, बीजेपी ने नौकरियों व ग्रामीण विकास को किया ठेकेदारों के हवाले: हुड्डा

जनआक्रोश रैली में बोले पूर्व मुख्यमंत्री- विकास में नंबर-1 रहे हरियाणा को बीजेपी ने बनाया ‘गुंडा प्रदेश’

कांग्रेस ने जारी किया हर वर्ग को लाभान्वित करने वाला घोषणापत्रः चौ. उदयभान

बीजेपी नहीं जीत पाई जनता का मन, हर वर्ग को डंडे से हांकने की नीति अपनाईः दीपेंद्र हुड्डा

haryana latest news JHAJJAR, 7 APRIL: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि हरियाणा को सरकार नहीं, बल्कि ठेकेदार चला रहे हैं। नौकरियों से लेकर गांव के विकास तक को इस सरकार ने ठेकेदारों के हवाले कर दिया है। ये देखकर बड़ा दुख होता है कि 2014 तक विकास में नंबर वन रहे हरियाणा को आज बढ़ते क्राइम के चलते ‘गुंडा प्रदेश’ कहकर बुलाया जाता है। हुड्डा आज बेरी में हुई जन आक्रोश रैली को संबोधित कर रहे थे। इस रैली का आयोजन विधायक रघुबीर सिंह कादियान ने किया था।

इस मौके पर हुड्डा ने कहा कि 2005 से लेकर 2014 तक जिस हरियाणा को कांग्रेस सरकार ने संवारा और विकास के हर पैमाने पर अव्वल बनाया था, उसको बीजेपी ने बर्बादी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। इस बात का आभास खुद बीजेपी को भी है, इसलिए ठीक चुनाव से पहले मुख्यमंत्री का चेहरा बदल दिया गया है। लेकिन इससे अब कोई लाभ नहीं होने वाला। क्योंकि इस तरह के डमी मुख्यमंत्री का प्रयोग हरियाणा में पहले भी हो चुका है, जो नाकाम साबित हुआ था। हुड्डा ने कहा कि जनता सरकार की सच्चाई को समझ चुकी है और कांग्रेस को जीतने का मन बना चुकी है। 36 बिरादरी का भाईचारा कांग्रेस की जीत की गारंटी है। रोहतक से दीपेंद्र की जीत हरियाणा में कांग्रेस सरकार की नींव रखेगी।

हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम, 6 हजार रुपये बुढापा व विधवा पेंशन, किसानों को एमएसपी की गारंटी, 2 लाख सरकारी नौकरी, 300 यूनिट बिजली फ्री, 500 में गैस सिलेंडर व गरीबों को मुफ्ट प्लॉट-मकान देने का काम गारंटी के तौर पर किया जाएगा।

रैली को संबोधित करते हुए चौधरी उदयभान ने कहा कि कांग्रेस ने एक ऐसा मेनिफेस्टो जनता के सामने रखा है जो हर वर्ग के साथ न्याय करता है। महिलाओं को सशक्त करने के लिए उनके खाते में सालाना एक लाख रुपये डालना, आशा वर्कर, मिड-डे मिल वर्कर्स की आमदनी दुगुनी करना, 30 लाख नौकरियां को 1 साल के भीतर भरना और उसमें 50% महिलाओं को आरक्षण देने का ऐलान किया गया है। युवाओं को सशक्त करने के लिए एक लाख रुपये सालाना की अप्रेंटिस-शिप और बिना पेपर लीक व घोटाले के भर्ती करना कांग्रेस की प्राथमिक घोषणाओं में से एक है। किसानों को देश में पहली बार एमएसपी की कानूनी गारंटी देने का ऐलान किया गया है।

उदयभान ने कहा कि किसानों को सरकारी प्रताड़ना से बचाने के लिए उन पर दर्ज फर्जी मुकदमों को खत्म किया जाएगा। श्रमिकों को सशक्त करने के लिए व्यापक कल्याणकारी योजनाएं शुरू की जाएंगी। स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा और राजस्थान की कांग्रेस सरकार की तरह पूरे देश में 25 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की चिरंजीवी योजना शुरू की जाएगी।

इस मौके पर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पिछली बार बीजेपी भ्रामक प्रचार और अलोकतांत्रिक गतिविधियों को अपनाकर बेशक चुनाव जीत गई हो, लेकिन वह जनता का मन नहीं जीत पाई। क्योंकि सरकार ने हमेशा हर वर्ग को डंडे से हांकने की नीति अपनाई। बीजेपी ने किसान, मजदूर, कर्मचारी, कच्चे कर्मचारी, सफाई कर्मी, मनरेगा कर्मी और पहलवान बेटियों समेत हर वर्ग का तिरस्कार किया।

इस सरकार ने प्रदेश में निवेश के माहौल को बिगाड़कर अर्थव्यवस्था का बंटाधार कर दिया। यहीं वजह है कि प्रदेश में आज बेरोजगारों की फौज खड़ी है। आज हरियाणा का युवा बेरोजगारी के ऐसे चौराहे पर खड़ा है जहां से कोई डिप्रेशन, कोई अपराध, कोई नशे तो कोई पलायन की तरफ जा रहा है। अलग-अलग इलाकों में फिर से बदमाशों के ग्रुप सक्रिय हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि 10 साल के कार्यकाल में बीजेपी ने हरियाणा में ना कोई बड़ी यूनिवर्सिटी स्थापित की, ना कोई पावर प्लांट, ना कोई बड़ा संस्थान और ना ही कोई बड़ी परियोजना आई। सरकार ने एक इंच भी मेट्रो को आगे नहीं बढ़ाया और ना ही कोई नई रेलवे लाइन हरियाणा में लेकर आई। अपनी नाकामी को छुपाने के लिए बीजेपी अब मुख्यमंत्री के बाद लोकसभा के उम्मीदवारों को भी बदलने की प्लानिंग कर रही है। लेकिन कांग्रेस का दावा है कि वह जनता के सहयोग से सरकार को ही बदलने का काम करेगी।

इस मौके पर आज पूर्व विधायक डॉ. वीरेंद्र पाल, मोहित चतर सिंह, बेरी से प्रत्याशी रहे अजय अहलावत और विजय, लेबर पार्टी के उम्मीदवार रहे सुरेंद्र यादव पालरा, उपप्रधान जॉनी, विजय शर्मा पूर्व प्रधान, प्रवीण सलूजा पार्षद,जितेंद्र पार्षद, लाला चक्की वाला, प्रदीप फौजी बेरी आदि नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा।

error: Content can\\\'t be selected!!