इग्नू ने 20 अक्टूबर तक बढ़ाई दाखिलों की तिथि

CHANDIGARH, 13 OCTOBER: इग्नू क्षेत्रीय केंद्र करनाल के क्षेत्रीय निदेशक प्रभारी डा. धर्म पाल ने बताया कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय से पढ़ाई करने वाले और दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। यहां पर जुलाई 2023 सत्र के विभिन्न ऑनलाइन डिस्टैंस लर्निंग (ODL), डिस्टैंस लर्निंग और ऑनलाइन कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है।

उन्होंने बताया कि इग्नू ने छात्रों को खुशखबरी देते हुए सर्टिफिकेट कोर्सेस को छोड़कर अन्य सभी ओडीएल और ऑनलाइन मोड के कोर्सेसए स्टूडेंट्स अब 20 अक्टूबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। पहले दाखिले की तारीख 10 अक्टूबर थी जिसे 10 दिन के लिए बढ़ाया गया है। यहां ऑनलाइन डिस्टैंस लर्निंग कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन इग्नू के समर्थ पोर्टल, ignouadmission.samarth.edu.in पर करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के दौरान ही उन्हें पहले सेमेस्टर की कोर्स फीस भी ऑनलाइन माध्यमों से भरनी होगी। कोर्सेस और फीस की जानकारी स्टूडेंट्स दोनों ही पोर्टल पर दिए गए ‘प्रोग्राम इंफॉर्मेशन’ लिंक से देख सकते हैं।

उन्होंने बताया कि पुन: पंजीकरण के लिए भी इग्नू ने दाखिला लेने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 20 अक्टूबर कर दी है लेकिन पुन: पंजीकरण के लिए विद्यार्थी को 200 लेट फीस का भुगतान करना होगा।

error: Content can\\\'t be selected!!