चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर AAP में खड़ी हुई गुटबाजी, पार्टी के कई नेताओं ने अपने ही पार्षद लाडी के खिलाफ खोला मोर्चा

पार्टी हाईकमान से अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की, लोकसभा चुनाव में प्रदीप छाबड़ा की उम्मीदवारी पर उठाया था सवाल

CHANDIGARH, 23 APRIL: चंडीगढ़ में करीब डेढ़ साल पूर्व पहली बार नगर निगम चुनाव लड़कर शानदार जीत दर्ज कर चुकी आम आदमी (AAP) पार्टी में अब 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर गुटबाजी खड़ी हो गई है। यह स्थिति हाल ही में आम आदमी पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव को लेकर शहर में करवाए गए एक सर्वे से पैदा हुई है, जिसमें चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर AAP के उम्मीदवार के रूप में पंजाब लार्ज इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन, पार्टी के पूर्व सह प्रभारी एवं चंडीगढ़ के निवर्तमान मेयर प्रदीप छाबड़ा का नाम उभकर सामने आया है। इसके बाद पार्टी के पार्षद जसबीर सिंह लाडी ने छाबड़ा की उम्मीदवारी पर सवाल उठाते हुए खुद को भी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार के तौर पर पेश कर दिया। लिहाजा, आज AAP के कई नेताओं ने लाडी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और पार्टी हाईकमाान से जसबीर सिंह लाडी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग कर डाली।

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता हरजिंदर सिंह बावा, प्रदीप भारद्वाज, रवि मणि, कुलदीप कुक्की, यंकी कालिया, शादाब राठी, जेजे सिंह, मुस्तकीन खान, देसराज सनावर, सोनू शर्मा, राजेश चौधरी बहलाना, भारत भूषण, सियाराम, मोहम्मद शकील, उजवल भसीन, रविन्द्र भनोट, साहिल मेहंदीरत्ता, सुखविंदर सुक्खा आदि नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ चुके कई वरिष्ठ नेताओं ने एक संयुक्त बयान में कहा कि पिछले दिनों पार्टी की तरफ से एक सर्वे हुआ था, जिसमें आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदीप छाबड़ा लोकसभा चुनाव के लिए चंडीगढ़ सीट पर उम्मीदवार के तौर पर दूसरी पार्टियों को कड़ी टक्कर देते बताए गए हैं। इस सर्वे की रिपोर्ट सोशल मीडिया व प्रिंट मीडिया के माध्यम से उजागर हुई तो पार्षद जसबीर सिंह लाडी ने अपनी ही पार्टी के पूर्व सह प्रभारी व वरिष्ठ नेता प्रदीप छाबड़ा के लोकसभा चुनाव में कैंडिडेट होने पर सवाल खड़ा किया और खुद को भी कैंडिडेट बताया है, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है।

AAP नेताओं ने कहा कि लाडी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता पर सवाल खड़ा करके उनका अपमान किया है, जिसका 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बहुत बुरा असर पड़ सकता है। इन नेताओं ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पार्टी के चंडीगढ़ प्रभारी जरनैल सिंह से मांग की है कि पार्षद जसबीर सिंह लाडी के खिलाफ शीघ्र अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए, ताकि पार्टी का कोई नेता व पार्षद भविष्य में इस तरह की गलती न कर सके। साथ ही ऐसे बयानों से पार्टी की छवि धूमिल न हो तथा दूसरी पार्टियों को छींटाकशी करने का मौका न मिल सके।

error: Content can\\\'t be selected!!