Govt Post Graduate College-11 में NCCHWO ने छात्राओं को दी Self Defense पर online ट्रेनिंग

CHANDIGARH: Govt. Post Graduate College सेक्टर-11 द्वारा आज छात्राओं के लिए Self Defense पर online Demo का आयोजन किया गया, जिसमें HOD Dr. Mahendra Singh Co-ordinator थे और Chief Pattern College की Principal Dr. Sangam Datta Kapoor थीं। College की तरफ से Welcome Speaker Dr. Sushil Kalta थे। Self Defense पर online Demo के लिए College की तरफ से National Corruption Control & Human Welfare Organisation (राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं जनकल्याण संगठन) के State President (Civil Defence Cell) & Ex NSG Black Cat Commando and team को invite किया गया था।

इस मौके पर Principal Dr. Sangam Datta Kapoor और Dr. Mahendra Singh HOD Department of physical Education ने कहा कि आज लड़कियों के लिए पढाई के साथ-साथ आत्मरक्षा की ट्रेनिंग बहुत जरूरी है, ताकि वक्त आने पर वो अपनी सुरक्षा खुद कर सकें। उन्होंने कहा कि नारी अपनी जिंदगी में पुरूष प्रधान समाज को बहुत कुछ देती है, लेती कुछ नहीं और अगर इनको जगाया जाये तो यह मां काली, चंडी और दुर्गा का रूप धारण करके जुर्म करने वालों को सबक सिखाने में भी सक्षम है। अब वो वक्त आ गया है कि हमें लड़कियों को पढाई के साथ आत्म रक्षा की training भी देनी चाहिए।

NCCHWO के राष्ट्रीय मुख्य सचिव रंजीत वर्मा ने बताया कि इस अवसर पर संगठन के चेयरमैन एवं अध्यक्ष ने कहा कि हमने लड़कियों को निशुल्क आत्मरक्षा ट्रेनिंग देने का बीड़ा उठाया है। कुछ राज्यों में यह शुरू हो चुका है और चंडीगढ़ समेत अन्य राज्यों में भी इसकी शुरूआत कर रहे हैं। Principal Dr. Sangam Datta Kapoor और HOD Department of physical Education Dr.Mahendra Singh ने जो शुरूआत की है और हमें मौका दिया है, उसके लिए हम उनके आभारी हैं। अगर Ut के Education Secretary इजाजत देते हैं तो Covid-19 की Guidelines को ध्यान में रखते हुए हम ऐसी ट्रेनिंग हर स्कूल और कालेज में शुरू कर सकते हैं। क्योंकि सारी जिम्मेदारी सरकार या सरकारी अफसरों की ही नहीं, हम लोगों का भी फर्ज है कि समाज को कुछ दें।

error: Content can\\\'t be selected!!