चंडीगढ़ कांग्रेस ने किसानों के कल भारत बंद के आह्वान का किया समर्थन

हम हमेशा किसानों के साथ, केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही एमएसपी की गारंटी समेत बाकी मांगों को भी पूरा किया जाएगा: एचएस लक्की

CHANDIGARH, 15 FEBRUARY: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने किसानों द्वारा किए गए कल भारत बंद के आह्वान को समर्थन देते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हरमोहिंदर सिंह लक्की ने कहा कि कांग्रेस हमेशा किसानों और उनकी मांगों के साथ है। मोदी सरकार ने पहले भी मांगों पर किसानों को धोखा दिया है। दोबारा मोदी सरकार बातचीत कर महज औपचारिकता निभा रही है। कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

एचएस लक्की ने कहा कि किसान दिल्ली जाकर अपना शांतिपूर्वक विरोध दर्ज कराना चाहते हैं लेकिन हरियाणा में बीजेपी की खट्टर सरकार बड़े-बड़े बेरिकेड्स लगाकर और आंसू गैस छोड़कर किसानों पर अत्याचार कर रही है। लक्की ने कहा कि किसान देश के अन्नदाता हैं, उन्हे अपना हक मांगने का लोकतांत्रिक अधिकार है, जोकि वो कर रहे हैं लेकिन बीजेपी अपनी दमनकारी नीतियों से तानाशाही रवैया अपना रही है।

लक्की ने कहा कि पहले भी किसानों ने अपनी शहादत देकर अपने शांतिपूर्वक आंदोलन से सरकार को झुकाया था। हालांकि उसमें भी मोदी सरकार ने किसानों के साथ छल किया लेकिन अब केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही किसानों की एमएसपी की गारंटी के साथ बाकी मांगों को भी पूरा किया जाएगा। लक्की ने कहा कि किसानों के कल के भारत बंद का कांग्रेस पूर्णतया समर्थन करती है और किसानों की हकों की लड़ाई में उनके साथ है।

error: Content can\\\'t be selected!!