DAV कालेज चंडीगढ़ के लाइब्रेरी क्लब RAAH ने हस्ताक्षर अभियान और पुस्तक प्रदर्शनी के जरिए दी शहीदों को श्रद्धांजलि

राष्ट्र की सेवा के लिए खुद को समर्पित करें छात्रः डॉ. पवन शर्मा

CHANDIGARH, 24 MARCH: सेक्टर-10 स्थित डीएवी कालेज चंडीगढ़ के लाइब्रेरी क्लब ‘राह’ ने शहीदी दिवस के मौके पर कालेज में शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को श्रद्धांजलि देने के लिए ‘भगत सिंह: एक सच्चे देशभक्त और एक बहादुर योद्धा’ विषय पर हस्ताक्षर अभियान तथा पुस्तकों की प्रदर्शनी का आयोजन किया। कालेज के प्रिंसिपल डॉ. पवन शर्मा के साथ चीफ लाइब्रेरियन सुश्री दीप्ति मदान और डॉ. सुतापा सरयाल ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर प्रिंसिपल डॉ. पवन शर्मा ने देश को आजाद कराने में शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के अतुलनीय बलिदान की ओर सभी का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को सक्षम और आत्मविश्वासी होना चाहिए, ताकि वह सही दर्शन की ओर खड़ा हो सके। उन्होंने सभी छात्रों से ‘मैं नास्तिक क्यों हूं’ नामक पुस्तक पढ़ने की अपील की। प्रिंसिपल डॉ. पवन शर्मा ने छात्रों को राष्ट्र की सेवा के लिए खुद को समर्पित करने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

चीफ लाइब्रेरियन सुश्री दीप्ति मदान ने अपने संदेश के माध्यम से छात्रों को सलाह दी कि वे दूसरों के पथभ्रष्ट का शिकार न बनें और खुद को सही रास्ते पर रखें। हस्ताक्षर अभियान में कई छात्रों ने भाग लिया और अपने विचार रखे। डीएवी कालेज चंडीगढ़ के लाइब्रेरी क्लब ‘राह’ के प्रेसीडेंट आकाश समेत क्लब के पैनल छात्र सदस्यों निष्ठा, हिमांशु, हिमांशी, वंशिका और राहुल ने इस आयोजन को सफल बनाने में असाधारण मेहनत की। इसके लिए कालेज प्रिंसिपल डॉ. पवन शर्मा व चीफ लाइब्रेरियन सुश्री दीप्ति मदान ने उनकी सराहना की।

error: Content can\\\'t be selected!!