मोहाली में बुधवार को लॉकडाउन, चंडीगढ़ व पंचकूला भी जल्द करेंगे फैसला, पंजाब में संडे को बाजार बंद रहेंगे, जानिए कई और निर्णय

CHANDIGARH: मोहाली समेत पंजाब में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने आज सख्ती और बढ़ा दी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोहाली में बुधवार को रामनवमी के मौके पर कंपलीट लॉकडाउन की घोषणा की है। साथ ही पंजाब में 30 अप्रैल तक रविवार को साप्ताहिक बाजार बंदी का ऐलान कर दिया है। बुधवार को कंपलीट लॉकडाउन पर चंडीगढ़ प्रशासन भी विचार कर रहा है। इस पर कल फैसला किया जाएगा।

चंडीगढ़ में फैसला कल

चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने मीडिया को बताया कि बुधवार को रामनवमी पर चंडीगढ़ ट्राइसिटी के शहर मोहाली व पंचकूला में लॉकडाउन को लेकर उन्हें पंजाब व हरियाणा से अनुरोध किया था। इसके बाद पंजाब सरकार ने आज मोहाली में बुधवार को लॉकडाउन का फैसला कर दिया। संभवतः पंचकूला के लिए हरियाणा के फैसले का प्रशासन इंतजार कर रहा है। चंडीगढ़ में भी बुधवार को लॉकडाउन तय माना जा रहा है लेकिन इस पर प्रशासन फैसला कल करेगा।

हवाई जहाज़ से पंजाब आने वालों को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी

इसके अलावा पंजाब सरकार ने फैसला किया है कि अब हवाई जहाज़ से पंजाब आने वालों को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। बड़े कार्यक्रमों में शामिल होकर आने वालों को पांच दिन होम क्वारंटाइन होना पड़ेगा। रविवार को साप्ताहिक बाजारबंदी के साथ रेस्तरां भी रविवार को बंद रहेंगे। बाक़ी दिन टेक अवे और होम डिलीवरी होगी। सिनेमा, बार, जिम, कोचिंग सेंटर, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी 20 अप्रैल से 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसके अलावा पंजाब में अब रात 8 बस से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ़्यू होगा।

20 से ज्यादा गैदरिंग की परमीशन नहीं

पंजाब सरकार ने ताजा फैसले में कहा है कि अब शादी व अंतिम संस्कार जैसे मौके पर भी 20 से ज्यादा लोगों की गैदरिंग पर प्रतिबंध रहेगा। यानी अब कहीं भी 20 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा अंतिम संस्कार के मौके को छोड़कर शादी समेत कहीं भी 10 से ज्यादा लोगों की गैदरिंग के लिए प्रशासन से पहले परमीशन लेनी होगी। साथ ही पंजाब सरकार ने आरटी-पीसीआर और आरएटी टैस्ट की दरों में क्रमश: 500 रुपए और 300 रुपए की कटौती करने के भी आदेश दिए हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!