चंडीगढ़ के मेयर बचकाना बयान देकर अलगाववादी भावनाओं को दे रहे हैं बढ़ावाः सुभाष चावला

डंपिंग ग्राउंड के लिए पंजाब-हरियाणा से जमीन मांगने और पेड पार्किंग के मामले पर बोले पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, अरुण सूद को भी घेरा

CHANDIGARH, 28 JULY: चंडीगढ़ के पूर्व मेयर एवं प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुभाष चावला ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के वाहनों पर चंडीगढ़ में पार्किंग शुल्क दोगुना करने के भाजपा शासित नगर निगम के फैसले को लेकर मेयर अनूप गुप्ता की कारगुजारी पर सवाल खड़ा किया है। चावला ने कहा कि मेयर और नगर निगम ऐसा करके अलगाववादी भावनाओं को हवा दे रहे हैं, जोकि केंद्र शासित चंडीगढ़ के दूसरे राज्यों के साथ सामाजिक भाईचारे को बिगाड़ेंगी।

आज यहां एक बयान जारी कर सुभाष चावला ने कहा कि चंडीगढ़ पंजाब और हरियाणा की राजधानी भी है। ऐसे में पंजाब व हरियाणा के रहने वाले लोगों के साथ चंडीगढ़ प्रशासन और भाजपा भेदभाव की नीति पर काम कर रहे हैं। चावला ने कहा कि पंचकूला और मोहाली के रहने वाले लोगों पर भले ही पार्किंग शुल्क वृद्धि का फैसला लागू नहीं किया गया लेकिन वहां पर रहने वाले हजारों लोग ऐसे हैं, जिनके वाहन उनके प्रदेश के दूसरे जिलों में पंजीकृत हैं। ऐसे में उन पर बढ़े हुए पार्किंग शुल्क का बोझ डाला गया है। चावला का कहना है कि मेयर अनूप गुप्ता ने एक बचकाना बयान दिया है कि अगर पंजाब और हरियाणा डंपिंग ग्राउंड के लिए जमीन दे दें तो वह पंजाब व हरियाणा के वाहनों को चंडीगढ़ में पार्किंग शुल्क से पूरी तरह मुक्त कर देंगे। चावला ने कहा कि हाल ही में चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से हरियाणा को चंडीगढ़ में विधानसभा भवन बनाने के लिए 10 एकड़ जमीन देने का फैसला लिया गया है। उसी समय पंचकूला में चंडीगढ़ के कचरे के लिए डंपिंग ग्राउंड बनाने को जमीन की मांग भी कर लेनी चाहिए थी।

चावला ने चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद को भी घेरते हुए कहा कि चंडीगढ़ में पेड पार्किंग कांग्रेस ने लागू नहीं करवाई थी, बल्कि उस समय मेयर ज्ञान चंद गुप्ता थे, जो कि इस समय हरियाणा विधानसभा के स्पीकर हैं। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ में उस समय जब पेड पार्किंग को लागू करने का फैसला सुनाया था तो कांग्रेस के नेताओं ने इसका विरोध करते हुए गिरफ्तारियां तक दी थीं। यह कोर्ट का मामला 5 साल पहले ही खत्म हुआ है। ऐसे में अरुण सूद को पूरी जानकारी इकट्ठा करने के बाद ही बयान देना चाहिए। चावला ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद को सिर्फ कांग्रेस का फोबिया है। वह अपनी असफलताओं को कांग्रेस के कार्यकाल पर थोप देते हैं, जबकि वह भूल जाते हैं कि पिछले 8 साल से नगर निगम में भाजपा का ही मेयर है। कांग्रेस के कार्यकाल में कार का पार्किंग शुल्क सिर्फ 5 रुपए था, जो कि इस समय 15 रुपए से ज्यादा कर दिया गया है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार है ?

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चावला ने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में सिर्फ पार्किंग का घोटाला हुआ है। भाजपा सिर्फ इस घोटाले पर पर्दा डालने के लिए बाहरी राज्यों के लोगों पर पार्किंग शुल्क दोगुना करके उसकी भरपाई करना चाह रही है। चावला का यह भी कहना है कि डड्डूमाजरा के डंपिंग ग्राउंड की दीवार टूटने पर वहां पर टेंट लगाने की बजाय इसकी जांच होनी चाहिए थी। क्योंकि इस दीवार के निर्माण पर लाखों रुपए खर्च किए गए थे। इससे भाजपा के भ्रष्टाचार का अंदाजा लगाया जा सकता है।

error: Content can\\\'t be selected!!