अमित शाह या पुरोहित की नकल न करें मेयर अनूप गुप्ता, डंपिंग ग्राउंड के लिए पंजाब-हरियाणा से जमीन मांगने का तरीका भाजपा की हिटलरशाही को दर्शाता हैः प्रदीप छाबड़ा

आम आदमी पार्टी ने भाजपा को फिर घेराः कहा- चंडीगढ़ के कारोबार व टूरिज्म को चौपट कर देगी नई पेड पार्किंग पॉलिसी

भ्रष्टाचार की बू आ रही पार्किंग के एजेेंडे में, शहर में पार्किंग व्यवस्था को बिल्कुल फ्री करे नगर निगम

CHANDIGARH, 28 JULY: आम आदमी पार्टी ने शहर में पेड पार्किंग के मुद्दे पर आज भाजपा को फिर घेरा और आरोप लगाया कि मेयर अनूप गुप्ता सिर्फ भाजपा के भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए ऐेसे मुद्दों को हवा देने की कोशिश कर रहे हैं, जिनका चंडीगढ़ के हित से कोई लेना-देना नहीं है। चंडीगढ़ के निवर्तमान मेयर, आम आदमी पार्टी के पूर्व सह प्रभारी एवं पंजाब लार्ज इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि नगर निगम हाउस की मीटिंग में पेड पार्किंग के एजेंडे को जिस तरीके से मिनटों में पास किया गया, उससे इस पूरे मामले में भ्रष्टाचार की बू आ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा मेयर यदि वास्तव में चंडीगढ़ के लोगों को राहत देना चाहते हैं तो उन्हें शहर में पार्किंग व्यवस्था को फ्री करना चाहिए था लेकिन उन्होंने मामूली राहत का ढिंढोरा पीटकर पेड पार्किंग के ठेकों में हो रहे गोलमाल पर पर्दा डालने की कोशिश की है।

आज यहां जारी एक बयान में पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि पेड पार्किंग को लेकर नगर निगम का ताजा फैसला चंडीगढ़ के टूरिज्म और कारोबार को चौपट करके रख देगा। क्योंकि दूसरे राज्यों के रजिस्ट्रेशन वाले वाहनों के लिए पार्किंग फीस डबल करना कोई बुद्धिमानी वाला निर्णय नहीं है। छाबड़ा ने कहा कि मेयर अनूप गुप्ता अमित शाह या चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित की नकल न करें। उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि चंडीगढ़ पंजाब तथा हरियाणा की राजधानी भी है। चंडीगढ़ स्थित पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट तथा पंजाब व हरियाणा के सचिवालयों में हर रोज दोनों राज्यों से सैकड़ो कर्मचारी तथा आम लोग आते हैं। पीजीआई में हर दिन हजारों लोग पंजाब, हरियाणा व हिमाचल से इलाज के लिए आते हैं। इसके अलावा चंडीगढ़ में बड़ी संख्या में पर्यटक भी आते हैं। दूसरे राज्यों के वाहनों के लिए पार्किंग फीस डबल करने के फैसले से न केवल चंडीगढ़ का टूरिज्म प्रभावित होगा, बल्कि यहां के व्यापारियों के कारोबार पर भी असर पड़ेगा। बाहरी राज्यों से आने वाली सब्जियां तथा फल महंगे होंगे। सेब के व्यापारी पहले ही चंडीगढ़ आने से परहेज कर रहे हैं।

छाबड़ा ने कहा कि भाजपा मेयर द्वारा बाहर से आने वाली गाड़ियों पर पार्किंग के डबल चार्जेज लगाने और फिर पंजाब तथा हरियाणा की सरकारों से कहना कि डम्पिंग ग्राउंड के लिए जगह दे दो तो ये डबल फीस नहीं लगेगी, यह तरीका भाजपा की हिटलरशाही को दर्शाता है। प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि भाजपा पेड पार्किंग पॉलिसी को लेकर चंडीगढ़वासियों के लिए मुसीबत खड़ी न करे, बल्कि जैसे पब्लिक टॉयलेट व आरडब्ल्यूए को शहर के पार्को के रखरखाव का जिम्मा दिया गया है, उसी तरह बाजारों में वाहनों की पार्किंग व्यवस्था मार्केट एसोसिएशनों के हवाले करे। मार्केट एसोसिएशनें इस जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार भी हैं।

पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि भाजपा के राज में वैसे तो नए-नए टैक्स लगाना या लगे हुए हर टैक्स में बढ़ोतरी करना कोई नई बात नहीं रह गई है लेकिन जिस प्रकार लोकतंत्र की हत्या कर हर बार आम आदमी पार्टी के पार्षदों को नगर निगम हाउस की मीटिंग से मार्शलों का दुरुपयोग कर बाहर निकाल दिया जाता है और फिर आम आदमी पार्टी के पार्षदों पर झूठे इल्जाम लगाए जाते हैं, वह दुर्भाग्यपूर्ण ही नहीं, बल्कि निंदनीय है।

छाबड़ा ने कहा कि भाजपा मेयर अनूप गुप्ता द्वारा पेड पार्किंग के मुद्दे पर नए फैसलों के लिए अपनी ही संस्थाओं से खुद का सम्मान व धन्यवाद करवाना भी साबित करता है कि भाजपा इन फैसलों के चंडीगढ़ पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों को जानते-समझते हुए अपनी वाहवाही में विरोध को दबाना चाहती है लेकिन चंडीगढ़ की पब्लिक सब जानती है। चंडीगढ़ की जनता भाजपा को इसका करारा जवाब देगी। प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि सिर्फ बूम बैरियर लगाने से पार्किंग स्मार्ट नहीं बनेगी। पहले पेड पार्किंग पॉलिसी की कंडीशंस पूरी तरह लागू होनी चाहिए। पार्किंग स्पेस में दोपहिया व चार पहिया वाहन अलग-अलग जगह पर पार्क हों। पार्किंग स्थल पर हर जगह सीसीटीवी कैमरे होने चाहिए। छाबड़ा ने कहा कि वह पार्किंग सुझावों को लेकर आज चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित व नगर निगम कमिश्नर को पत्र भी लिखेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!