चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के प्रशिक्षण शिविर में दूसरे दिन राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का पढ़ाया पाठ

कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह का भी मिला मार्गदर्शन

CHANDIGARH, 27 AUGUST: भारतीय जनता पार्टी की चंडीगढ़ प्रदेश इकाई द्वारा चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लगाए गए तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर के दौरान आज दूसरे दिन भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर सहित कई विशेषज्ञों ने कार्यकर्ताओं को विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण दिया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि आज प्रशिक्षण शिविर के दौरान सत्र में राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने सांस्कृतिक राष्ट्रवाद विषय पर विस्तार से चर्चा की तथा भारत की मूल संस्कृति के बारे में बताया उन्होंने विशाल भारत बारे बताया तथा कहा कि भाजपा हमेशा राष्ट्र की बात करती है, राष्ट्र एक जमीन का टुकड़ा नहीं है अपितु राष्ट्र हमारी भावना है। राष्ट्र के लिए जमीन जरूरी नहीं जबकि देश के लिए जमीन जरूरी है। राष्ट्र हमारी देशभक्ति की भावना है। इस सत्र की अध्यक्षता उप मेयर अनूप गुप्ता ने की।

दूसरे सत्र में भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री मंत्री श्रीनिवासुलु ने मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाएं विषय पर विस्तार से चर्चा की इस सत्र की अध्यक्षता रमेश कुमार निक्कू ने की।

तृतीय सत्र में भाजपा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने मोदी सरकार की कृषि क्षेत्र में उपलब्धियां विषय पर विस्तार से बताया । इस सत्र की अध्यक्षता शक्ति प्रकाश देवशाली ने की ।

अगले सत्र में हमारी कार्यपद्धती विषय पर चर्चा की गई इस सत्र में शिक्षाविद चमन लाल गुप्ता ने भाजपा की कार्य पद्धति के बारे में विस्तार से बताया जबकि प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने इस सत्र की अध्यक्षता की।

चंडीगढ़ का प्रशासनिक ढांचा एवं कार्यप्रणाली पर शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता अजय जग्गा ने सत्र लिया तथा प्रदेश सचिव डॉ हुकुमचंद ने अध्यक्षता की।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय प्रभारी सौदान सिंह का मार्गदर्शन भी कार्यकर्ताओं को प्राप्त हुआ।

आज भी सभी प्रशिक्षणार्थियों ने हिस्सा लिया । इस प्रशिक्षण शिविर में भाजपा के सभी प्रदेश पदाधिकारी, कार्यसमिति सदस्य, जिला-मोर्चा अध्यक्ष-महामंत्री, सभी प्रकोष्ठ व विभागों के संयोजक , सह संयोजक हिस्सा ले रहे हैं । शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए ।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर से बहुत लाभ हो रहा है। कार्यकर्ताओं को काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। कार्यकर्ताओं को तथ्यों पर आधारित जानकारी मिल रही है इन जानकारियों के आधार पर इन कार्यकर्ताओं का विकास होगा तथा कार्यकर्ता लोगों को तथ्यों पर आधारित जानकारी दे सकेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!