NCCHWO ने चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार का अभिनंदन किया

CHANDIGARH: राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण और मानव कल्याण संगठन (NCCHWO) के एक प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रीय मुख्य सचिव रंजीत वर्मा के नेतृत्व में आज चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल से मुलाकात की। इस दौरान NCCHWO के प्रतिनिधियों ने उनका अभिनंदन किया। प्रतिनिधि मंडल में NCCHWO के राष्ट्रीय प्रशासक ब्रिगेडियर हरचरण सिंह, दीपक शर्मा राष्ट्रीय Chairman, अभिषेक वर्मा, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव सीडीसी और नीरज कुमार राज्य सलाहकार सीडीसी शामिल थे।

एडवाइजर धर्मपाल को ब्रिगेडियर हरचरण सिंह ने भारत के 18 राज्यों में फैले NCCHWO की गतिविधियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि यह संगठन प्रशासन और आम आदमी के बीच की खाई को पाटने की कोशिश कर रहा है। आम आदमी की चिंता, अक्सर ‘अनदेखी और अनसुनी’ प्रमुख चिंता का विषय है। यह संस्था महिला सशक्तिकरण की दिशा में भी काम कर रही है। मानव तस्करी के क्षेत्र में यूएसए के एक एनजीओ के साथ विशेष गठजोड़ किया गया है।

उन्होंने बताया कि NCCHWO मानव तस्करी की शिकार महिलाओं/बच्चों के पुनर्वास की योजना बना रहा है। महिलाओं को आत्मरक्षा तकनीकों में प्रशिक्षित करने और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मार्शल आर्ट चैंपियनशिप/प्रतियोगिताओं के लिए होनहार छात्रों को तैयार करने पर भी विशेष जोर दिया जा रहा है। इस एनजीओ को समाज की जानी-मानी हस्तियों का पूरा सहयोग मिल रहा है।

एडवाइजर धर्मपाल ने संगठन के प्रयासों की सराहना की और समाज के कल्याण के लिए NCCHWO द्वारा की जा रही विभिन्न गतिविधियों में पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

error: Content can\\\'t be selected!!