NCCHWO ने CTU के ड्यूटी अधीक्षक नरेंद्र सिंह व मोहर सिंह को किया सम्मानित

CHANDIGARH: राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं जनकल्याण संगठन (NCCHWO) के राष्ट्रीय मुख्य सचिव रंजीत वर्मा का कहना है कि कोरोना महामारी के दौरान प्राप्त अनुभव ने हमें कई सबक सिखाए। महामारी के खिलाफ सफल लड़ाई निवारक उपायों, प्रभावी चिकित्सा उपचार, समाज के समर्थन और अधिकतम आबादी को कवर करने के लिए घर घर मे खाने पीने का सामान पहुंचाना सरकार के अभियान के क्षेत्र में समन्वित प्रयासों के कारण संभव है। सरकारी योजनाओं को विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के प्रयासों द्वारा बहुत उपयुक्त रूप से पूरक बनाया गया था। सरकारी एजेंसियों द्वारा जनता को घर बैठे खाने पीने का सामान पहुंचाना भी एक बहुत बडा योगदान था, जिसका जिम्मा चंडीगढ में CTU को दिया गया था।

वर्मा ने कहा कि सरकार ने नामित टीम का काम लोगो को उनके हर रोज खाने पीने का सामान जैसे, राशन सब्जी दुध अंडा फल यानी जो इंसानी जिंदगी के लिये महत्वपूर्ण होता है, उन्हें CTU के कर्मचारियों ने भली भांति निभाया, जिनमे से एक डयूटी अधिक्षक मोहर सिंह कोरोना की चपेट में आ गये थे, मगर कहते है जो इंसान की सेवा करता है, भगवान उनका ख्याल खुद रखते है और आज और पुरी तरह सुरक्षित है, ऐसे लोग मीडिया की चकाचौंध से हमेशा दूर रहे है, एनसीसीएचडब्ल्यूओ ने ऐसे योद्धाओं को ही सम्मानित करने का निर्णय लिया है ताकि उनका मनोबल बढाया जा सके।

वर्मा ने बताया कि इसी कडी मे उन्होंने तथा NCCHWO के युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रिंस कुमार ने नरेंद्र सिंह डयूटी अधिक्षक डिपो-2 एवं मोहर सिंह डयूटी अधीक्षक डिपो -4 को सम्मानित करके उनका मनोबल बढाया और बाकी जिन कर्मचारियों ने अच्छा काम किया है उनकी लिस्ट भी ली, जो कि 20 के करीब है, उन्हें भी हम सम्मानित करने वाले है, क्योंकि धरातल पर असली काम तो उन्होने ही किया है, जिन्होंने अपनी जान की परवाह किये बिना लाक डाउन में लोगों को खाने की सामग्री घर घर पहुंचाने का कार्य किया। यही तो हमारे असली योद्घा है।

वर्मा ने कहा कि यह गर्व की बात है कि अनदेखे और अनसुने कर्मचारियों को सम्मानित कर एनसीसीएचडब्ल्यूओ की टीम को उनका हौसला बढाने का मौका मिल रहा है, ताकि आने वाली किसी भी आपदा में वो दोगुने उत्साह के साथ जनता की सेवा करेंगे। हमारे नागरिकों के कल्याण और स्वास्थ्य और अन्य सेवाओं से जुड़े सरकार के ऐसे कार्यक्रमों को समर्थन देने के लिए हम हमेशा उपलब्ध है और कभी भी किसी भी आपदा से निपटने के लिये सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिये हमेशा तैयार है।

error: Content can\\\'t be selected!!