NCCHWO ने बिजली विभाग के सहायक कार्यकारी अभियंता मदन मोहन को किया सम्मानित

हर देश के विकास के लिए विद्युतीकरण अति महत्वपूर्ण : रणजीत वर्मा

CHANDIGARH: राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं जन कल्याण संगठन (NCCHWO) के राष्ट्रीय मुख्य सचिव रंजीत वर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान प्राप्त अनुभव ने हमें कई सबक सिखाए। महामारी के खिलाफ सफल लड़ाई निवारक उपायों, प्रभावी चिकित्सा उपचार, समाज के समर्थन और अधिकतम आबादी को कवर करने के लिए घर घर मे खाने पीने का सामान पहुंचाना सरकार के अभियान के क्षेत्र में समन्वित प्रयासों के कारण संभव है मगर बिजली के बिना हर इंसान, उद्योग, वैज्ञानिक, यानी आज की तारीख में हर विकास अधुरा है। बिजली विभाग दिन रात काम करके हम सबको यह सुविधा उपलब्ध करवाता रहता है, चाहे कोई महामारी फैली हो, मगर यह विभाग फिर भी सबके घरों को हमेशा रोशनी देता है, बिजली के बिना इंसानी जीवन अब अंधकारमय लगता है। क्योंकि हम पुरी तरह बिजली पर आश्रित है, जिसका श्रेय हर डिवीजन के सहायक कार्यकारी अभियंता को जाता है जो पुरी तरह अपनी उप प्रभाग को नियंत्रण करता है। जिस उप प्रभाग में उद्योग ज्यादा हो, वहां सहायक कार्यकारी अभियंता की जिम्मेदारी और भी बढ जाती है।

वर्मा ने कहा कि ऐसे लोग मीडिया की चकाचौंध से हमेशा दूर रहे है। NCCHWO ने ऐसे योद्धाओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है ताकि उनका मनोबल बढाया जा सके।

इसी संदर्भ मे राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं जन कल्याण संगठन
(NCCHWO) के राष्ट्रीय मुख्य सचिव रंजीत वर्मा और राष्ट्रीय प्रभारी ( कानूनी प्रकोष्ठ) एडवोकेट रविन्द्र भम्भु ने बिजली विभाग के कर्मचारियों की सराहना करते हुए मदन मोहन सहायक कार्यकारी अभियंता उप प्रभाग नंबर 5, औद्योगिक क्षेत्र, फेज-1 को सम्मानित करके उनका मनोबल बढाया। वर्मा ने कहा कि अक्सर अफसर बहुत कम फोन उठाते है, परंतु मदन मोहन को उपभोक्ता अगर रात के 2 बजे भी फोन करे, तो उनकी शिकायत सुनकर उसका निवारण करते है, उनकी इसी अच्छाई ने हमें उन्हें सम्मानित करने पर मजबूर कर दिया।

रंजीत वर्मा ने कहा कि यह गर्व की बात है कि अनदेखे और अनसुने कर्मचारियों को सम्मानित कर NCCHWO की टीम को उनका हौसला बढाने का मौका मिल रहा है, ताकि आने वाली किसी भी आपदा में वो दोगुने उत्साह के साथ जनता की सेवा करेंगे। हमारे नागरिकों के कल्याण और स्वास्थ्य और अन्य सेवाओं से जुड़े सरकार के हर कार्यक्रमों को समर्थन देने के लिए हम हमेशा उपलब्ध है और कभी भी किसी भी आपदा से निपटने के लिये सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिये हमेशा तैयार है।

error: Content can\\\'t be selected!!