चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू खत्म, होटल-रेस्टोरेंट्स भी रात 12 बजे तक खुल सकेंगे

CHANDIGARH: शहर में कोरोना के हालात तेजी से सामान्य होने के मद्देनजर चंडीगढ़ प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू खत्म कर दिया है। साथ ही होटल व रेस्टोरेंट्स को रात 12 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी है। यहा निर्णय चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की अध्यक्षता में आज करीब एक महीने बाद हुई कोविड-19 वार रूम की मीटिंग में लिया गया।

शहर में कोरोना के हालात की समीक्षा के बाद प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने निर्णय लिया कि अब आम लोगों को अपने कार्यों के सिलसिले में बुधवार व शुक्रवार को छोड़कर सभी कार्य दिवसों के दौरान दोपहर 12 से एक बजे के बीच सरकारी कार्यालयों में जाने की अनुमित होगी। बशर्ते उन्हें कोविड-19 का कम से कम एक टीका लगा हो या पिछले 72 घंटों की आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट उनके पास होनी चाहिए। खेल विभाग की हॉकी, फुटबॉल व क्रिकेट एकेडमियों को इस शर्त पर काम करने की अनुमित होगी कि वह सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें तथा खिलाड़ियों को कोरोना का कम से कम एक टीका लगा हो। 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों के संबंध में उनके माता-पिता की सहमति जरूरी होगी।

इसके अलावा चंडीगढ़ प्रशासन ने सार्वजनिक परिवहन में 50 फीसदी क्षमता की शर्त भी हटा ली गई है। विवाह तथा अन्य सामाजिक कार्यक्रमों के लिए केवल अनुमति के बजाय संबंधित एसडीएम को कोविड प्रोटोकॉल के पालन की सूचना तथा वचनबद्धता देनी होगी। कोविड वार रूम की मीटिंग में प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल के साथ चंडीगढ़ पुलिस व प्रशासन के सभी उच्चाधिकारी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि आज चंडीगढ़ में 3 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। 5 पुराने ठीक हो गए। उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब शहर में 42 सक्रिय मामले रह गए हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!