अब ऑक्सीजन की लूटमारः हरियाणा-दिल्ली में ठनी, फरीदाबाद जा रहा हरियाणा का टैंकर दिल्ली सरकार ने लूटा, जानिए क्या कहा अनिल विज ने

CHANDIGARH: देश में कोरोना संक्रमण की भयावह होती स्थिति के बीच अब ऑक्सीजन को लेकर हरियाणा व दिल्ली के बीच ठन गई है। हालात ऑक्सीजन की लूटमार तक पहुंच गए हैं। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर हरियाणा के हिस्से का ऑक्सीजन टैंकर रास्ते में लूट लेने का गंभीर आरोप लगाया है। साथ ही कहा है कि हरियाणा पर अपने हिस्से की ऑक्सीजन दिल्ली को देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

कोरोना महामारी के बीच इस समय ऑक्सीजन व रेमडेसिविर इंजैक्शन की जबरदस्त मांग के साथ इन दोनों ही चीजों की किल्लत की खबरें आ रही हैं। हालांकि केंद्र सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि ऑक्सीजन व रेमडेसिविर इंजैक्शन की कोई कमी नहीं है लेकिन हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के ताजा बयान से जाहिर है कि दिल्ली इस समय ऑक्सीजन के भारी संकट से जूझ रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे पर आज दिल्ली के एलजी के साथ भी मीटिंग की।

इधर, हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज कहा कि हरियाणा के हिस्से की ऑक्सीजन दिल्ली को देने के लिए हरियाणा सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है, जबकि हरियाणा हमारी पहली प्राथमिकता है। पहले हरियाणा को ऑक्सीजन की जरूरत पूरी की जाएगी, इसके बाद जो ऑक्सीजन अतिरिक्त होगी, वह हम दूसरे राज्यों को दे सकेंगे। विज ने कहा कि कल ऑक्सीजन के हमारे टैंकर दिल्ली होकर फरीदाबाद के अस्पतालों के लिए जा रहे थे लेकिन दिल्ली सरकार ने एक टैंकर को लूट लिया। विज ने कहा कि मैंने आदेश दिए हैं कि अब कहीं भी ऑक्सीजन टैंकर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ भेजा जाएगा। इसके अलावा रेमडेसिविर इंजैक्शन के गोदाम पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। यह इंजैक्शन जरूरतमंद लोगों को आधार कार्ड देखकर ही दिया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!