पीयू में चुनाव जीते NSUI के उम्मीदवारों ने चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के नेताओं से की मुलाकात

एचएस लक्की ने AAP पर लगाया इस चुनाव में सरकारी तंत्र और धनबल के दुरुपयोग का आरोप, BJP व कुलपति की भी आलोचना की

CHANDIGARH, 20 OCTOBER: पंजाब विश्वविद्यालय छात्र परिषद के हाल में हुए चुनाव में नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के निर्वाचित हुए दो उम्मीदवारों उपप्रधान हर्षदीप सिंह और संयुक्त सचिव मनीष बूरा सहित NSUI के कार्यकर्ताओं ने आज कांग्रेस भवन सेक्टर-35 में चण्डीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की व पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात की।

इस मौके पर एनएसयूआई नेताओं को संबोधित करते हुए चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने विजयी उम्मीदवारों और एनएसयूआई की पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के सरकारी तंत्र और धन शक्ति के खुले तौर पर दुरुपयोग तथा भाजपा की शाखा एबीवीपी की सांप्रदायिक अपील के बावजूद एनएसयूआई चार में से दो सीटें जीतने में कामयाब हो सकी। उन्होंने एनएसयूआई नेताओं से छात्र समुदाय के कल्याण के लिए अथक प्रयास करते रहने और छात्रों के हित में विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ सहयोग करने का आग्रह किया। इस अवसर पर ईवनिंग डिपार्टमेंट के गुरप्रीत सिहं, जो आज़ाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीते हैं, भी मौजूद थे। उन्होंने भविष्य में एनएसयूआई और कांग्रेस पार्टी को अपने पूरे सहयोग का आश्वासन दिया।

लक्की ने पंजाब सरकार और उसके मुख्यमंत्री भगवंत मान पर आरोप लगाया कि उन्होंने आम आदमी पार्टी की छात्र शाखा को वोट देने के लिए छात्रों पर अनुचित दबाव डालने के लिए बड़ी संख्या में मंत्रियों को तैनात किया और छात्रों को अपनी गन्दी राजनीति का शिकार बनाया। उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजकुमार की भूमिका की भी आलोचना की और कहा कि कुलपति विश्वविद्यालय के धर्मनिरपेक्ष व सामंजस्यपूर्ण वातावरण का भगवाकरण करने के लिए काम कर रहे हैं। लक्की ने छात्रों को आश्वासन दिया कि भारतीय जनता पार्टी की सांप्रदायिक और दक्षिणपंथी ताकतों के खिलाफ उनकी लड़ाई में कांग्रेस पार्टी एनएसयूआई नेताओं के साथ है। इसके अलावा वह आम आदमी पार्टी द्वारा धनबल और दबाव की राजनीति के विरोध में भी आवाज उठाते रहेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!