पंचकूला निगम चुनाव: अब पवन बंसल समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी उतरे प्रचार अभियान में

पंजाब के कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला व कुमारी शैलजा ने भी पंचकूला पहुंचकर कांग्रेस के मेयर व पार्षद पद के उम्मीदवारों के लिए लोगों से वोट मांगे

PANCHKULA: पंचकूला नगर निगम चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों का प्रचार अभियान अब चरम की ओर बढ़ गया है। शहर में हर तरफ चुनाव प्रचार का शोर सुनाई दे रहा है। इस बीच, अब राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की प्रचार मुहिम में कूद पड़े हैं। चंडीगढ़ के पूर्व सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष व महासचिव (प्रशासन) पवन कुमार बंसल के अलावा हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा, पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन व पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला भी मंगलवार को पंचकूला पहुंचे और मेयर पद की कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र कौर अहलूवालिया समेत पार्षद पद के पार्टी उम्मीदवारों के लिए लोगों से वोट की अपील की।

पंचकूला के वार्ड नंबर-11 से पार्षद पद की कांग्रेस प्रत्याशी शरणजीत कौर के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान पवन कुमार बंसल, चंद्रमोहन, प्रदीप चौधरी, उपेंद्र कौर अहलूवालिया, एचएस लक्की व अन्य कांग्रेस नेता।

पंचकूला मेें पहली बार जुटी चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस
पंचकूला नगर निगम चुनाव में पहली बार चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस पूरी सक्रियता से जुटी दिख रही है। इसके लिए खुद पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल व चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने शहर के प्रमुख कांग्रेस नेताओं की अलग-अलग वार्ड में कोऑर्डीनेटर के रूप में ड्यूटी लगाई है। हालांकि पहले इनको ऑब्जर्वर नाम दिया गया था लेकिन कुछ नेताओं की आपत्ति के बाद अब कहा गया है कि जिन कांग्रेस नेताओं को पंचकूला नगर निगम चुनाव मेें अलग-अलग वार्डों की जिम्मेदारी दी गई है, वे वहां कोऑर्डीनेटर के रूप में काम करेंगे।

पवन बंसल के अलावा ये नेता भी उतरे पंचकूला में
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस भी पंचकूला नगर निगम चुनाव को किस तरह ले रही है, उसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि चुनाव प्रचार में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के अलावा मंगलवार को उसने चंडीगढ़ के पूर्व सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष व महासचिव (प्रशासन) पवन कुमार बंसल समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं को एक साथ मैदान में उतार दिया। इनमें पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला, खुद हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा, पूर्व उप मुख्यमंत्री चन्द्रमोहन, कालका के विधायक प्रदीप चौधरी, हरियाणा के पूर्व सीपीएस चौ. रामकिशन आदि भी शामिल थे।

अग्रवाल वैश्य समाज के बीच पहुंचे कांग्रेस नेता
पवन कुमार बंसल समेत तमाम कद्दावर कांग्रेसी नेताओं ने मेयर पद की कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र कौर अहलूवालिया समेत पार्षद पद के पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में दिनभर जनसभाओं, नुक्कड़ सभाओं व बैठकों को संबोधित कर लोगों से पंचकूला नगर निगम चुनाव में कांग्रेस को बहुमत से विजयी बनाने की अपील की। इन नेताओं ने शाम को कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में एक होटल में आयोजित अग्रवाल वैश्य समाज के सम्मेलन को भी संबोधित कर भाजपा की नीतियों को आड़े हाथ लिया। साथ ही पंचकूला के विकास के लिए कांग्रेस को ही सबसे भरोसेमंद और जनहितैषी बताया। इस कार्यक्रम में चंडीगढ़ के पूर्व मेयर एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुभाष चावला, विजय बंसल, बजरंग दास गर्ग, बाल कृष्ण बंसल, तरसेम गर्ग, कुलदीप गर्ग,भावना गुप्ता, नवीन बंसल, पवन मित्तल, बालकृष्ण सिंगला, सुरेश गर्ग, सौरव गर्ग, सुरेंद्र बंसल,पवन जैन, विजय गर्ग, सतबीर गर्ग, सुभाष जैन, कृष्ण गोयल, संजीव मित्तल, राजेश अग्रवाल, अजय सिंगला, भगवान दास मित्तल, विभोर बंसल, विजय गर्ग, आरसी गुप्ता, दीपक गर्ग, विक्रम बंसल, दीपांशु बंसल, अनिल अग्रवाल, बलवंत जिंदल आदि प्रमुख लोग भी शामिल हुए।

पंचकूला के वार्ड नंबर-17 से पार्षद पद के लिए कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय चौधरी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते एचएस लक्की। मंच पर बैठे हैं पवन कुमार बंसल. चंद्रमोहन, प्रदीप चौधरी व अन्य कांग्रेस नेता।

पवन बंसल व एचएस लक्की ने अक्षय चौधरी व शरणजीत कौर के लिए मांगे वोट
पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल और चंडीगढ़ के पूर्व डिप्टी मेयर एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरमोहिंदर सिंह लक्की ने मंगलवार को पंचकूला की मेयर पद की कांग्रेस उम्मीदवार उपेंद्र कौर अहलूवालिया के अलावा वार्ड नंबर-17 से पार्षद पद के लिए कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय चौधरी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। यह जनसभा पंचकूला के सेक्टर-4 में हुई। बंसल व लक्की ने वार्ड नंबर-11 से पार्षद पद की कांग्रेस प्रत्याशी शरणजीत कौर के लिए भी चुनाव प्रचार कर लोगों से वोट मांगे। इस दौरान उपेंद्र कौर अहलूवालिया, हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन व कालका के विधायक प्रदीप चौधरी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड में पाए गए नए कोरोना वायरस पर पंजाब ने जारी की एसओपी, यूके से आए 262 यात्रियों में 8 पॉजिटिव मिले
error: Content can\\\'t be selected!!