Panjab University Student Council Election: चुनाव से पहले NSUI को मिली बड़ी कामयाबी, ABVP के 74 सदस्यों ने दिया समर्थन

कन्हैया कुमार, नीरज कुंदन और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की की मौजूदगी में NSUI में शामिल हुए ABVP के कई सदस्य

CHANDIGARH, 29 AUGUST: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) ने पंजाब यूनिवर्सिटी छात्र परिषद चुनाव-2023 (Panjab University Student Council Election-2023) में जीत हासिल करने की अपनी चेष्टा में एक महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाते हुए आज सेक्टर-35 स्थित राजीव गांधी कांग्रेस भवन में एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में NSUI के राष्ट्रीय प्रभारी कन्हैया कुमार और NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

इस मौके पर एक प्रेस कांफ्रैंस को संबोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने NSUI के भीतर एकता की भावना पर जोर दिया और कहा कि NSUI संगठन राहुल गांधी से प्रेरित होकर एक ही दृष्टिकोण जुड़ेंगे छात्र-जीतेगा इंडिया के साथ एकजुट है। उन्होंने कहा कि यह नारा एक मजबूत तथा एकजुट भारत के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के 74 सदस्यों ने पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस छात्र परिषद चुनाव-2023 में NSUI को अपना समर्थन देने और NSUI में शामिल होने की घोषणा की। इन विद्यार्थियों में जतिन सिंह और पूनम ज्याणी प्रमुख हैं। इन दोनों ने ABVP में पिछले सालों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि यह बदलाव पंजाब यूनिवर्सिटी की छात्र राजनीति में ABVP को पूरी तरह कमजोर कर देगा। यह NSUI संगठन के लिए एक महत्वपूर्ण बदलाव है और एकता की भावना से प्रेरित NSUI के बढ़ते प्रभाव को रेखांकित करेगा।

इस मौके पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने कन्हैया कुमार और नीरज कुंदन का गर्मजोशी से स्वागत किया। लक्की ने पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस छात्र परिषद चुनाव-2023 को जीतने के महत्व पर जोर देते हुए NSUI के छात्र नेताओं को इसके लिए एकजुटता से मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह जीत 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा संदेश देगी, जिससे पता चलेगा कि छात्र भी कांग्रेस पार्टी के साथ मजबूती से जुड़े हुए हैं।

प्रेस कांफ्रैंस में चंडीगढ़ के पार्षद एवं NSUI अध्यक्ष सचिन गालव, NSUI के चंडीगढ़ प्रभारी हुसैन सुल्तानिया, चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया सैल के चेयरपर्सन एनजेके तेजेश, चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज लुबाना, NSUI नेता सिकंदर बूरा, पूर्व पीयूसीएससी संयुक्त सचिव मनीष बूरा, NSUI पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष और कई अन्य NSUI नेता उपस्थित थे। सचिन गालव ने कहा कि NSUI की एकता के प्रति प्रतिबद्धता और ABVP के प्रमुख सदस्यों के समर्थन के साथ पंजाब विश्वविद्यालय परिसर में एक गहन और बारीकी से देखे जाने वाले छात्र परिषद चुनाव के लिए मंच तैयार हो गया है। मनोज लुबाना ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव अभियान आगे बढ़ रहा है, NSUI एक शानदार जीत हासिल करने के अपने लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ रही है, जिसकी गूंज पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस की सीमाओं से भी आगे तक जाएगी।

error: Content can\\\'t be selected!!