मोहाली के पटवारी को विजीलैंस ने आय से अधिक सम्पत्ति बनाने के आरोप में किया गिरफ्तार

CHANDIGARH, 10 APRIL: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज एस.ए.एस. नगर जिले के ब्लॉक माजरी में तैनात एक राजस्व पटवारी चमकौर लाल, निवासी फेज 3बी-1 मोहाली को उसकी आमदन के स्रोतों की अपेक्षा अधिक सम्पत्ति बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि भ्रष्टाचार के द्वारा चल-अचल सम्पत्तियाँ खरीदकर आमदन से अधिक सम्पत्ति बनाने के आरोपों सम्बन्धी विजीलैंस की जाँच के बाद उक्त पटवारी के खि़लाफ मामला दर्ज किया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि जाँच के दौरान पाया गया कि उसने अपनी आमदन के कुल स्रोतों की अपेक्षा 76 प्रतिशत अधिक खर्चे किए हैं। भ्रष्टाचार के द्वारा एकत्र किया गया अवैध धन को एैडजस्ट करने के लिए उसने अलग-अलग व्यक्तियों के द्वारा अपने बेटे और पत्नी के बैंक खातों में चैक्स या सीधे ट्रांसफर करवाकर भारी रकम जमा करवाई हैं। पड़ताल में पता लगा है कि उक्त पटवारी ने मोहाली के फेज 3बी-1 में करोड़ों रुपए खर्च कर एक आलीशान मकान बनाया है। इसके अलावा उसके पास महँगी गाड़ियां भी हैं।  

उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी पटवारी के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना उडऩ दस्ता, पंजाब, एस.ए.एस. नगर में मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे कल मोहाली की अदालत में पेश किया जाएगा। इस मामले में आगे की जाँच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!