कोरोनाकाल में रिकॉर्ड तोड़ रक्तदान करवाने के लिए पीजीआई ने संजय टंडन को सम्मानित किया

CHANDIGARH: भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश के सह प्रभारी, पूर्व चंडीगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और बलराम जी दास टंडन चैरिटेबल और फाउंडेशन के चेयरमैन संजय टंडन को कोरोना काल में रिकॉर्ड तोड़ रक्तदान करवाने हेतु पीजीआई चंडीगढ़ द्वारा सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि संस्था के चेयरमैन के नेतृत्व में कोरोना काल के दौरान शहर के विभिन्न 10 स्थानों पर जरूरतमंदों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था जिसमे 800 यूनिट रक्तदान हुआ था संस्था के सरहानीय कार्य के लिए संजय टंडन को प्रशंसी पत्र सौप कर उन्हें सम्मानित किया गया ।

इस अवसर पर संस्था के चेयरमैन ने संस्था के सामजिक कार्यों का वर्णन करते हुए कहा कि उनकी संस्था द्वारा अभी तक कुल 33 रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा चुका है और 6500 यूनिट रक्तदान करवाया गया। वे इस नेक काम को गत 12 वर्षों से चलाते आ रहे हैं और हर साल संस्था 2 बार रक्तदान शिविर का आयोजन करती है और वे स्वयं भी 40 बार रक्तदान कर चुके हैं। इतना ही नहीं वे खुद भी और अपने परिवार के सदस्यों के साथ साथ अपने परिजनों और मित्रों को भी इस नेक काम के लिए प्रेरित करते हैं।

इसके अलावा उनकी धर्मपत्नी प्रिया टंडन भी उनके साथ इस काम में कंधे के साथ कन्धा मिला कर चलती हैं और वे कॉरोनकाल के दौरान लोगों को इस भयानक बीमारी से उभरने के लिए प्रेरणादायक लघु कथाओं को लिखते रहे हैं। क्योकि वैश्विक महामारी के दौरान पुस्तक का छपना मुश्किल था ऐसे में उन्होंने प्रतिदिन एक कहानी और सप्ताह में सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो और लिखित कहानियों का संकलन लाखों लोगों तक पहुँचाया जोकि एक सरहानीय काम है। इस से पूर्व भी संस्था के सामाजिक काम को देखते हुए विभिन्न संस्थाओं द्वारा कोरोना काल में उनके द्वारा किये गए कार्यों को लेकर उन्ही सम्मानित किया है। इस सभी सम्मान का श्रेय संजय टंडन अपने पिता छत्तीसगढ़ के तत्कालीन राज्यपाल स्व बलराम जी दास टंडन को देना नहीं भूलते। उन्होंने कहा कि ये उन्ही की प्रेरणा का फल है कि संस्था न केवल रक्दान शिविर बल्कि प्रत्येक मंगलवार को पी जी आई में भंडारा सेवा, गरीब बच्चों की पढाई का खर्च और नि:शुल्क कंप्यूटर आदि का भी बड़े स्तर पर उपलब्ध करवाती रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!