तस्वीरेंः चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चावला की हुई ताजपोशी, निगम चुनाव में टिकट वितरण पर कही बड़ी बात

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष सुभाष चावला ने आज भव्य समारोह के बीच अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया। सेक्टर-35 स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित इस पद ग्रहण समारोह में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और निवर्तमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा विशेष तौर पर मौजूद रहे।

तिवारी ने चावला को पहनाया मुकुट, नेता बोले- निगम चुनाव आज से शुरू हो गया
इस मौके पर मौजूद कांग्रेसजनों की भारी भीड़ को देखकर गदगद हुए कांग्रेस नेताओं ने सभी को नगर निगम चुनाव-2021 में बहुमत से कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने का संकल्प दिलाया। इस बीच, चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव शशिशंकर तिवारी ने नए अध्यक्ष सुभाष चावला को मुकुट पहनाकर तो किसी ने साफा, किसी ने शॉल, किसी ने पटका पहनाकर चावला का नई जिम्मेदारी पर भव्य स्वागत किया। इस समारोह में शामिल होने के लिए शहर के हर क्षेत्र से कांग्रेसजनों की भीड़ ढोल की थापों के बीच कांग्रेस व पार्टी नेताओं के पक्ष में नारेबाजी करते हुए समारोह स्थल पर पहुंची। इस मौके पर कांग्रेसजनों का जोश देखते ही बनता था। आम तौर पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में ऐसी भीड़ बहुत कम मौकों पर देखी गई है लेकिन पार्टी के कई नेता कांग्रेसजनों के इस उत्साह को चुनावी वर्ष और निगम चुनाव के उम्मीदवारों द्वारा टिकट की अभिलाषा में पार्टी नेतृत्व के सामने शक्ति प्रदर्शन किए जाने से जोड़कर भी देख रहे हैं। कुछ नेताओं ने मंच से कहा भी, इस भीड़ को देखकर लग रहा है कि नगर निगम चुनाव आज से ही शुरू हो गया है।

पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं होगी, निगम चुनाव में टिकटें मैं नहीं बांटूंगा: सुभाष चावला
इस मौके पर अपने संबोधन में नवनियुक्त चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने समारोह में आए सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने नेतृत्व परिवर्तन को लेकर पार्टी में कुछ पदाधिकारियों के इस्तीफे और असंतोष की बयानबाजियों पर नाराजगी जताते हुए चेतावनी के अंदाज में स्पष्ट कहा कि यदि किसी को किसी भी बात से कोई नाराजगी है तो वह अपनी बात पार्टी प्लेटफार्म पर रखे लेकिन अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चावला ने यह भी स्पष्ट किया कि नगर निगम चुनाव में उम्मीदवारी की टिकटों का फैसला प्रभारी हरीश रावत व पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष के नाते मैं इसमें एक कड़ी के रूप में काम करूंगा। मैं सिर्फ रिपोर्ट दे सकता हूं कि किसने मेरे साथ मिलकर पार्टी के लिए अच्छा काम किया और कौन अपने वार्ड में जीत सकता है। चावला ने यह भी कहा कि इस बार निगम चुनाव में 50 प्रतिशत से ज्यादा नए चेहरों व युवाओं को टिकटें दी जाएंगी लेकिन पुरानों को भी नहीं भूला जाएगा। उन्होंने सभी पार्टीजनों से आह्वान किया कि अपने क्षेत्र में काम करें, लोगों के बीच सक्रियता बढ़ाएं, उनकी समस्याओं का समाधान करने में समय लगाएं, न कि पार्टी के नेताओं और कार्यालय के चक्कर लगाएं।

15 दिन में प्रदेश कमेटी, 25 दिन में बूथ व ब्लॉक कमेटी बनाएंः रावत

चावला ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जब तक अकाली दल भाजपा के साथ था तो सिख भाजपा के लिए देशभक्त थे लेकिन जब अकाली दल भाजपा के साथ नहीं रहा तो भाजपा ने सिखों को खालिस्तानी कहना शुरू कर दिया। यही कारण है कि जो व्यवहार पंजाब में भाजपा के साथ हुआ है, वो ही अब चंडीगढ़ में हो रहा है। शहर में दो जगह लोगों ने भाजपा की मीटिंग तक नहीं होने दी है। चावला ने कहा कि भाजपा के खिलाफ बने इस माहौल को देखते हुए पूरा विश्वास है कि इस बार नगर निगम चुनाव में चंडीगढ़ की जनता कांग्रेस को बहुमत से विजयी बनाएगी। समारोह को पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल व प्रभारी हरीश रावत ने भी संबोधित किया और भाजपा की नीतियों को कटघरे में खड़ा करते हुए सभी कांग्रेसजनों से नगर निगम चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के लिए अभी से तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया। बंसल और रावत ने सुभाष चावला को चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए संगठन को और ज्यादा मजबूत करने के लिए कहा। हरीश रावत ने सुभाष चावला को 15 दिन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी तथा 25 दिन में ब्लॉक व बूथ कांग्रेस कमेटी गठित करने का निर्देश भी दिया।

error: Content can\\\'t be selected!!