1,00,000 रुपए रिश्वत लेने के मामले में पुलिस इंस्पेक्टर गिरफ्तार, बिचौलिए कर्मचारी के मार्फत की रुपयों की मांग

CHANDIGARH, 11 APRIL: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने पुलिस विभाग के एक इंस्पेक्टर और थर्मल पावर प्लांट, खेदड़, हिसार के एक कर्मचारी को 1,00,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस निरीक्षक की पहचान उमेद सिंह, प्रभारी आर्थिक प्रकोष्ठ, जिला पुलिस हांसी के रूप में हुई है, जबकि सह आरोपी थर्मल पावर प्लांट कर्मचारी की पहचान शिव कुमार के रूप में हुई है। हिसार जिले के धर्म खेड़ी निवासी शिकायतकर्ता से शिव कुमार द्वारा 1,00,000 रुपये की रिश्वत मांगने और लेने के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में पीड़ित सुनील कुमार की शिकायत पर इंस्पेक्टर उमेद सिंह और शिव कुमार को गिरफ्तार किया गया। शिकायत के अनुसार, आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर शिव कुमार के माध्यम से शिकायतकर्ता के खिलाफ सिटी पुलिस स्टेशन हांसी में दर्ज एक मामले में उसे बरी करने की एवज में 7,00,000 रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था। सह-आरोपी शिव कुमार गत माह 5,50,000 रुपये की रिश्वत पहले ही ले चुका था।

बार-बार पैसे की डिमांड करने पर शिकायतकर्ता ने एसीबी से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। तथ्यों की जांच के बाद एसीबी की एक टीम का गठन किया गया जिसने रेड करते हुए इंस्पेक्टर के लिए 1,00,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए शिव कुमार को रंगे हाथ काबू कर लिया। रिश्वत की राशि शिव कुमार के पास से स्वतंत्र गवाह की मौजूदगी में बरामद की गई। 

दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!