चंडीगढ़ भाजपा कार्यालय घेरने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने पानी की बौछार कर रोका, लाठियां चलाईं, NSUI ने किया था ये प्रदर्शन

सचिन गालव बोले- मेयर चुनाव में भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की, लक्की का ऐलान-न्याय मिलने तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा

CHANDIGARH, 7 FEBRUARY: 30 जनवरी को हुए चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में कथित धांधली को लेकर भाजपा पर कांग्रेस लगातार हमलावर बनी हुई है। आज कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI की चंडीगढ़ प्रदेश इकाई के सैकड़ों कार्यकर्ता NSUI के अध्यक्ष एवं पार्षद सचिन गालव के नेतृत्व में और चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की एवं कई कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस भवन सेक्टर-35 चंडीगढ़ के सामने एकत्र हुए और सेक्टर-33 स्थित भाजपा कार्यालय का घेराव करने के लिए प्रदर्शन करते हुए आगे बढे़।

प्रदर्शनकारी पार्टी के झंडे, तख्तियां लिए हुए थे और भाजपा तथा चंडीगढ़ नगर निगम के हालिया मेयर चुनाव के पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह के खिलाफ नारे लगा रहे थे लेकिन इन प्रदर्शनकारियों को चंडीगढ़ पुलिस ने बेरीकेडिंग लगाकर रोक लिया। जब प्रदर्शनकारियों ने बेरीकेडिंग से आगे बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और हल्का लाठीचार्ज भी किया। इस दौरान NSUI और कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को चोटें आई ।

इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए सचिन गालव ने कहा कि भाजपा ने अवैध तरीके से अपना उम्मीदवार मेयर निर्वाचित घोषित करवाकर चंडीगढ़ में लोकतंत्र की हत्या की है। उन्होंने कहा कि इससे छात्र समुदाय में काफी नाराजगी है। वे सवाल कर रहे हैं कि अगर बीजेपी मेयर चुनाव में इतने निचले स्तर तक गिर सकती है तो उससे लोकसभा चुनाव में क्या उम्मीद की जा सकती है? उन्होंने मांग की कि प्रशासन 2024 का मेयर चुनाव रद्द कर नए सिरे से चुनाव कराने का आदेश दे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने कहा कि कल मेयर चुनाव का एक वीडियो सार्वजनिक हुआ है, जिसमें साफ दिख रहा है कि पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह इण्डिया गठबंधन के वोटों के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। इससे भाजपा पूरी तरह बेनकाब हो गई है। लक्की ने मांग की कि इस स्पष्ट वीडियो और सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों के बाद मेयर को इस्तीफा दे देना चाहिए। अगर भाजपा में थोड़ी भी नैतिकता बची है तो उसके मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर को तुरंत पद छोड़ देना चाहिए और शालीन तरीके से हार स्वीकार करनी चाहिए। लक्की ने कहा कि चंडीगढ़ के लोगों ने अपनी आंखों से मेयर चुनाव की सच्चाई देखी है और वे सत्ता के नशे में चूर भाजपाइयों के इस तरह के घोर और खुलेआम दुरुपयोग को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। सत्य की जीत होगी और हमें सर्वोच्च न्यायालय से न्याय मिलेगा। लक्की ने कहा कि न्याय मिलने तक कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!