चंडीगढ़ में BJP पर बड़े हमले की तैयारी, 1 अक्तूबर को होगा विशाल जनआक्रोश मार्च

भाजपा ने साढ़े 9 साल में कोई वायदा पूरा नहीं किया, BJP नेता फिर से झूठे दावे करके लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहेः एचएस लक्की

CHANDIGARH, 29 SEPTEMBER: चंडीगढ़ में प्रदेश कांग्रेस अब भाजपा के खिलाफ हमले तेज करने जा रही है। चंडीगढ़ में भाजपा द्वारा पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान जारी किए गए अपने घोषणा पत्र और वायदों को साढ़े 9 साल में भी पूरा करने में विफल रहने पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने स्थानीय भाजपा सांसद किरण खेर और भाजपा के खिलाफ 1 अक्तूबर को शहर में विशाल शांतिपूर्ण जनआक्रोश मार्च आयोजित करने का ऐलान किया है। यह जनआक्रोश मार्च सेक्टर-27 के रामलीला मैदान से शुरू होकर सेक्टर-18 स्थित चर्च के सामने पहुंचकर समाप्त होगा।

यह जानकारी देते हुए चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने कहा कि साढ़े नौ साल से अधिक समय तक कांग्रेस एक जिम्मेदार और रचनात्मक विपक्ष के रूप में चंडीगढ़ में भाजपा व उसके क्रियाकलापों को देखती रही, जिसने शहर के लिए कुछ भी नहीं किया। अब हालात बद से बदतर हो गए हैं, क्योंकि समाज का हर वर्ग ठगा हुआ महसूस कर रहा है। लक्की ने कहा कि सत्तारूढ़ दल भाजपा द्वारा चंडीगढ़ की जनता से किए गए सभी बड़े वायदे विफल हो गए हैं। चाहे वह कॉलोनी निवासियों के लिए मकान के मालिकाना अधिकार का मामला हो, हाउसिंग बोर्ड के फ्लैटों में आवश्यकता आधारित बदलाव, शेयरवाइज प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन का मामला हो, उद्योगों के लिए लीजहोल्ड से फ्रीहोल्ड, शोरूम और एससीएफ मालिकों के लिए राहत, लाल डोरा का विस्तार, मेट्रो की शुरुआत आदि ऐसे प्रमुख मुद्दे हैं, जो अभी तक अनसुलझे पड़े हैं तथा लोग आज भी परेशान हो रहे हैं।

लक्की ने कहा कि उपरोक्त मुद्दों के अलावा स्थानीय निवासियों में डर का माहौल है, क्योंकि हाउसिंग बोर्ड जैसे प्रशासन के विभिन्न कार्यालय चंडीगढ़ निवासियों के मकानों का आवंट तक रद्द कर रहे हैं तथा नोटिस जारी किए जा रहे हैं, जिससे लोगों में और भी दहशत पैदा हो रही है। एचएस लक्की ने कहा कि हाल ही में उन शोरूम मालिकों का मामला खारिज कर दिया गया, जो सिर्फ अपने कारोबार के लिए अनुकूल माहौल चाहते हैं। उद्योगपति लंबे समय से उनके लिए एक व्यवहार्य रूपांतरण नीति लाने में अत्यधिक देरी के कारण पीड़ित हैं।

लक्की ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला चंडीगढ़ नगर निगम भी इससे संबंधित मामलों में राहत देने में विफल रहा है। लोगों को उत्पीड़न का शिकार होना पड़ रहा है और उन्हें अदालतों से राहत लेनी पड़ रही है। स्ट्रीट वेंडरों और टैक्सी ऑपरेटरों का मामला इसका ताजा उदाहरण है। लक्की ने कहा कि अब जब केंद्र सरकार और स्थानीय सांसद के कार्यकाल की उलटी गिनती शुरू हो गई है तो स्थानीय भाजपा नेता फिर से झूठे दावे करके लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। लक्की ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर भी महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से आम जनता त्रस्त है। लोग अब भाजपा के शासन से तंग आ चुके हैं और बदलाव चाहते हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!