पंजाब के मुख्यमंत्री ने किया केबल माफिया के खिलाफ जंग का ऐलान, केबल टीवी कनैक्शन के लिए 100 रुपए महीना की दर तय की

कहा-म्यूनिसिपल कमेटियों और निगमों में सफाई सेवकों की सेवाएं अगले 10 दिनों में रेगुलर होंगी
पंजाब को जल्द ही कर्ज मुक्त राज्य बनाया जाएगा: नवजोत सिंह सिद्धू

CHANDIGARH: केबल माफिया के खि़लाफ़ जंग का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज केबल टी.वी. कनैक्शन की दर 100 रुपए महीना तय करने का ऐलान किया जिससे राज्य भर में केबल के एकाधिकार को मुकम्मल तौर पर ख़त्म किया जा सके।

आत्म नगर हलके में विशाल सार्वजनिक रैली को संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि केबल माफीए द्वारा अतिरिक्त दरों की वसूली के द्वारा लोगों का अनावश्यक शोषण किया जा रहा है जिसको भविष्य में और बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

सीनियर कांग्रेसी नेता कमलजीत सिंह कड़वल की तरफ से करवाई रैली के दौरान मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि ट्रांसपोर्ट और केबल के ऐसे सभी कारोबार पर बादल परिवार की मालकी है और अब लोगों को हर महीने 100 रुपए से अधिक देने की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि नयी दरों की पालना न करने वालों के सख़्त कार्यवाही की जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यदि आपको कोई तंग-परेशान करता है तो मुझे बताओ।’’ उन्होंने यह भी ऐलान किया कि सभी ग़ैर-कानूनी बस पर्मिट रद्द किये जाएंगे और बदले में बेरोज़गार नौजवानों को नये पर्मिट अलाट किये जाएंगे।

मुख्यमंत्री चन्नी ने ऐलान किया कि अगले 10 दिनों में म्यूंसिपल कौंसिलों और निगमों में सभी सफ़ाई सेवकों की सेवाएं रेगुलर की जाएंगी और इसके लिए 10 साल की सेवा की कोई शर्त नहीं होगी। इसके इलावा भर्ती के लिए ठेकेदारी व्यवस्था को भी ख़त्म किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने दोहराया कि पंजाब सरकार गरीब लोगों की भलाई और राज्य के सर्वपक्षीय विकास और ख़ुशहाली के लिए पूर्ण तौर पर वचनबद्ध है।

मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि गरीब लोगों के कल्याण के लिये कई ऐतिहासिक फ़ैसले लिए हैं जिनमें बिजली दरों में 3रुपए प्रति यूनिट की कटौती, 1500 करोड़ रुपए बिजली बिलों के बकाए माफ करना, पानी का बिल प्रति महीना 50 रुपए करना, रेत और गटके के रेट कम करके 5.50 रुपए प्रति महीना करने के इलावा ग्रामीण जल सप्लाई स्कीमों के लिए मुफ़्त बिजली मुहैया करवाना है।

महिलाओं के सशक्तिकरण को यकीनी बनाने के लिए अपनी सरकार की वचनबद्धता का प्रगटावा करते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि आगामी दिनों में उनको सरकार के साथ-साथ पार्टी में बराबर की नुमायंदगी दी जायेगी।

पंजाबियों को गुमराह करने के लिए शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के नेताओं पर बरसते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाबी बहुत बुद्धिमान हैं और उनको झूठे वायदों के साथ मूर्ख नहीं बना सकते। उन्होंने कहा कि पंजाब, मुल्क का पहला राज्य है जहाँ सबसे सस्ती बिजली है।

इस मौके पर जगराओं हलके से अकाली टिकट पर 2017 की विधान सभा चुनाव लड़ चुके सीनियर अकाली नेता सरबजीत कौर साहोके, शिरोमणि अकाली दल के निहाल सिंह वाला से हलका इंचार्ज भुपिन्दर सिंह साहोके अपने समर्थकों समेत मुख्यमंत्री की हाज़िरी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुये।

इस दौरान पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री चन्नी की तरफ से थोड़े समय में गरीब-समर्थकी और महत्वपूर्ण फ़ैसले लेने और राज्य के आर्थिक तौर पर कमज़ोर वर्ग के लिए 24 घंटे काम करने के लिए उनकी सराहना की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार जल्द ही प्रभावशाली नीतियाँ लागू करके पंजाब को कर्ज़ मुक्त राज्य बनाने के लिए प्रणाली तैयार करेगी जिससे कर्ज़ मुक्त पंजाब हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर स्थान साबित होगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के वर्करों को पार्टी के प्रति उनकी मेहनत और वचनबद्धता के मद्देनज़र सभी बोर्डों, कारपोरेशनें और अन्य संस्थाओं में उचित नुमायंदगी दी जायेगी।

इस मौके पर पंजाब कांग्रेस मामलों के इंचार्ज हरीश चौधरी, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, कैबिनेट मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और भारत भूषण आशु, संसद मैंबर रवनीत सिंह बिट्टू, डा. अमर सिंह और मुहम्मद सदीक, विधायक राकेश पांडे, सुरिन्दर कुमार डावर, संजय तलवाड़, कुलदीप सिंह वैद्य, दर्शन सिंह बराड़ और डा. हरजोत कमल सिंह, सीनियर कांग्रेसी नेता कैप्टन सन्दीप सिंह संधू, ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रधान अश्वनी शर्मा और करनजीत सिंह सोनी गालिब, पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा, ईशवरजोत सिंह चीमा, अलग-अलग बोर्डों और कारपोरेशनों के चेयरमैन मौजूद थे।

error: Content can\\\'t be selected!!