हाफिज अनवार उल हक को बधाई देने पहुंचे मनीष बंसल समेत पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता, मनीमाजरा में सम्मान

CHANDIGARH: चंडीगढ़ के प्रमुख कद्दावर कांग्रेस नेता हाफिज अनवार उल हक को चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस (Chandigarh Pradesh Congress) का उपाध्यक्ष बनाए जाने से उनके समर्थकों व शुभचिंतकों में खुशी की लहर है। शनिवार देर शाम को चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस की नई कमेटी की घोषणा के साथ ही हाफिज अनवार उल हक को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। आज भी चंडीगढ़ व पंजाब के कई दिग्गज कांग्रेस नेता हाफिज अनवार उल हक को बधाई देने के लिए यहां उनके आवास पर पहुंचे। इनमें पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व केबिनेट मंत्री एवं पंजाब स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग के चेयरमैन मोहिंदर सिंह केपी, पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. राजकुमार वेरका तथा चंडीगढ़ के युवा नेता मनीष बंसल मुख्य रूप से शामिल रहे।

कई राजनीतिक मौकों पर अपना कद व प्रभाव साबित कर चुके हैं अनवार उल हक

बता दें कि हाफिज अनवार उल हक पिछले करीब ढाई दशक से ज्यादा समय से राजनीति में सक्रिय हैं। इस दौरान उन्होंने सियासत के कई मुकाम हासिल किए। चंडीगढ़ के अलावा पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व जम्मू-कश्मीर के सियासी गलियारों में भी हाफिज अनवार उल हक का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। चंडीगढ़ में कई राजनीतिक मौकों पर वह अपना कद व प्रभाव साबित कर चुके हैं। हाफिज अनवार उल हक की पत्नी श्रीमती जन्नत जहां भी वर्ष 2011-16 में चंडीगढ़ नगर निगम की पार्षद रह चुकी हैं। चुनाव में उनके वोटों के भारी अंतर ने तब सबको चौंका दिया था। माना जा रहा है कि शहर की सियासत में हाफिज अनवार उल हक की पकड़, उनके प्रभाव व अनुभव का समुचित इस्तेमाल करने के लिए ही कांग्रेस हाईकमान ने अब अनवार उल हक को चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष के रूप में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

हाफिज अनवार उल हक को बधाई देते हुए राजकुमार वेरका व अन्य नेता।

समर्थकों में खुशी का आलम

यही कारण है कि हाफिज अनवार उल हक को प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बनाए जाने से उनके समर्थकों में खुशी की लहर है और वह आने वाले नगर निगम चुनाव में भी हमेशा की तरह उनके साथ खड़े रहने की प्रतिबद्धता जता रहे हैं। शहर के मुस्लिम वर्ग में भी खासा प्रभाव रखने वाले हाफिज अनवार उल हक के सम्मान में आज मनीमाजरा में भी एक कार्यक्रम किया गया। इस दौरान यहां मुस्लिम समाज के प्रमुख लोगों मौलाना शकील, मौलाना इमरान, परदान शमीम, रईस अहमद कुरैशी, हाजी बदर, हाजी जाहिद परवेज खान, डॉ. हसन, जलील कुरैशी आदि ने हाफिज अनवार उल हक को चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाए जाने पर खुशी जताते हुए उनका सम्मान किया व बधाई दी।

हाफिज अनवार उल हक को बधाई देने पहुंचे राजकुमार वेरका।
मनीमाजरा में हाफिज अनवार उल हक को बधाई देते हुए मुस्लिम समाज के गणमान्य लोग।
error: Content can\\\'t be selected!!