पंजाब सरकार आई.टी. कैडर के 322 तकनीकी माहिरों की सेवाएं लेगी, जानिए कब और कहां होगी परीक्षा

CHANDIGARH: पंजाब सरकार द्वारा सीनियर सिस्टम मैनेजर, सिस्टम मैनेजर, ऐसिस्टैंट मैनेजर और टैक्निकल ऐसिस्टैंट समेत आई.टी. काडर के 322 पदों के लिए परीक्षा 27 दिसंबर, 2020 को मोहाली में ली जायेगी।

राज्य सरकार की तरफ से यह भर्ती राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस प्रोग्राम के अंतर्गत डिजिटल इंडिया जैसे अलग-अलग प्रोजेक्टों को चलाने के लिए राज्य स्तरीय आई.टी. काडर सृजन करने के प्रयासों की लड़ी का हिस्सा है जिससे राज्य को डिजिटल तौर पर सशक्त समाज में तबदील किया जा सके।यह खुलासा करते हुए प्रशासकीय सुधारों और सार्वजनिक शिकायतों के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिरूद्ध तिवारी ने बताया कि आई.टी. काडर की भर्ती प्रक्रिया सितम्बर, 2020 में शुरू की गई थी और राज्य के आई.टी. काडर के लिए इच्छुक और तजुर्बेकार टैक्नोक्रेटों से आवेदन माँगे गए थे जिनकी सेवाएं ठेके के आधार पर ली जाएंगी।उन्होंने आगे बताया कि यह आई.टी. पेशेवर सभी सरकारी विभागों में तैनात किये जाएंगे जिससे राज्य सरकार की तरफ से विकसित किये जा रहे सांझे प्लेटफार्म पर एक-दूसरे विभाग की सूचना सुचारू रूप में सांझी करने में उनकी मदद की जा सके।

तिवारी ने कहा कि इसके अलावा यह काडर एमसेवा, डिजीलॉकर, सेवा केन्द्रों और जी.ई.एम /ई -प्रोक्युरमेंट जैसी अलग-अलग विभागीय सेवाओं को एक सूत्र में बांधने के लिए विभागों की मदद करेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!