पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने भी लगवाया कोविड वैक्सीन का टीका

CHANDIGARH: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने आज जि़ला अस्पताल मोहाली में कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया। दवा की पहली ख़ुराक लेने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस कर रहे हैं और हर किसी को अफ़वाहों की तरफ ध्यान दिए बिना कोविड का टीका लगवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड टीकाकरण मुहिम पूरी तेज़ी से चल रही है और माहिर डॉक्टरों की देख-रेख में इस मुहिम को चलाया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ‘कोरोना वायरस’ महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण बहुत ज़रूरी है। उन्होंने हैल्थकेयर वर्करों और फ्रंटलाईन वर्करों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह दिन-रात मेहनत करते हुए कोविड महामारी को कंट्रोल करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि चाहे इस बीमारी का टीका तैयार हो गया और दुनिया भर में लगाया जा रहा है, फिर भी लोगों को इस बीमारी से सावधान रहने की ज़रूरत है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ज़रूरी काम पडऩे पर ही घर से बाहर निकला जाये और बाहर निकलते समय मास्क, रुमाल, कपड़े, दुपट्टा, परने आदि से मुँह ढककर रखा जाये और एक दूसरे से ज़रूरी फासला रखा जाये। उन्होंने कहा कि साबुन आदि के साथ बार-बार हाथ धोना भी बहुत ज़रूरी है। स्वास्थ्य मंत्री ने इस महामारी पर काबू पाने में लोगों से उनके सहयोग की माँग की।

इसी दौरान प्रमुख सचिव स्वास्थ्य श्री हुस्न लाल ने कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी ख़ुराक भी ली। उन्होंने ज़ोर देते हुए कहा कि 60 साल से अधिक की आयु के सभी वरिष्ठ नागरिक और सह-रोगों से पीडि़त 45 साल से अधिक आयु वाले नागरिक अपना टीकाकरण जल्द करवाएं। 

error: Content can\\\'t be selected!!